केजरीवाल की आबकारी नीति पर LG ने उठाए सवाल, CBI जांच की सिफारिश

Last Updated: शुक्रवार, 22 जुलाई 2022 (13:23 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। दिल्ली की आबकारी नीति पर एलजी विनय कुमार सक्सेना और में ठन गई है। एलजी ने केजरीवाल की नई आबकारी नीति के खिलाफ की सिफारिश की है।

दिल्ली के वीके सक्सेना ने केजरीवाल सरकार की आबकारी नीति 2021-22 में नियमों के उल्लंघन तथा प्रक्रियागत खामियों को लेकर इसकी सीबीआई जांच की सिफारिश की।

मुख्य सचिव की रिपोर्ट के बाद सीबीआई जांच की सिफारिश की है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि नई एक्साइज पॉलिसी में नियमों की अनदेखी कर टेंडर जारी किए गए।
आम आदमी पार्टी के सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी पंजाब की जीत के बाद अरविंद केजरीवाल और आप से घबराए हुए हैं। मध्यप्रदेश, महाराष्‍ट्र, हरियाणा, कर्नाटक में मेयर, निगम और पंचायत चुनावों में लोग आप को वोट देकर जिता रहे हैं। अब CBI, IT, ED, आप सरकार के हर मंत्री की जांच करेगी ताकि आप को हर हाल में रोका जाए।
उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार ने पिछले साल नवंबर में अपनी नई आबकारी नीति लागू की थी, इसके तहत निजी संचालकों को ओपन टेंडर से खुदरा शराब बिक्री के लाइसेंस जारी किए गए थे। दिल्ली सरकार ने टेंडर जारी करते समय दावा किया था कि नई नीति से सरकार के राजस्व में बढ़ोतरी होगी। दिल्ली भाजपा ने इस नई नीति का विरोध किया था।



और भी पढ़ें :