खुश हैं गुलाम नबी आजाद, दौरे के बाद सुप्रीम कोर्ट को सौंपेंगे कश्मीर पर रिपोर्ट

Last Updated: सोमवार, 16 सितम्बर 2019 (14:05 IST)
नई दिल्ली। द्वारा दौरे की अनुमति दिए जाने के बाद कांग्रेस नेता ने प्रसन्नता जताई है। उन्होंने कहा कि वे कश्मीर का हालात पर अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंपेंगे।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता आजाद ने कहा कि कश्मीर दौरे के लिए अनुमति देने के लिए मैं सुप्रीम कोर्ट का शुक्रगुजार हूं। मैं वहां से लौटने के बाद शीर्ष अदालत को अपनी रिपोर्ट सौंपूंगा। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में चिंता जताई है। निश्चित ही मैं वहां जाकर देखूंगा कि वहां चीजें किस तरह चल रही हैं।
सुप्रीम कोर्ट ने आजाद को श्रीनगर, बारामुला और अनंतनाग का दौरा करने की अनुमति दी है। साथ ही अदालत ने नसीहत भी दी है कि वे इस दौरान सार्वजनिक रूप से न तो भाषणबाजी करें, न ही कोई रैली करें।

इतना ही नहीं जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर दाखिल अलग-अलग याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए पीठ ने केंद्र सरकार को दो हफ्ते में कश्मीर की पूरी तस्वीर सामने रखने का निर्देश दिया है। राज्य प्रशासन को भी जल्द से जल्द हालात सामान्य बनाने के निर्देश दिए हैं। कोर्ट ने कहा स्कूलों व अस्पतालों को फिर से शुरू किया जाए। इस मामले में अगली सुनवाई 30 सितंबर को होगी।
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों कांग्रेस नेता आजाद को जम्मू एयरपोर्ट पर रोक लिया गया था। उस समय उन्हें न तो घर जाने दिया गया और न ही कांग्रेस कमेटी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए जाने दिया गया।


 

और भी पढ़ें :