सेना 'दिन-रात' काम जारी रखेगी : सेना प्रमुख

श्रीनगर| Last Updated: बुधवार, 10 सितम्बर 2014 (23:16 IST)
हमें फॉलो करें
श्रीनगर। सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने आज कहा कि कश्मीर में बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए रात-दिन काम जारी रहेगा।
उन्होंने बताया कि कश्मीर में बाढ़ की स्थिति में ‘सुधार’ हो रहा है। साथ ही, उन्होंने प्रभावित परिवार को भोजन की आपूर्ति की जरूरत पर जोर दिया।
 
सेना द्वारा बड़े पैमाने पर शुरू किए गए बचाव कार्य का मुआयना करने राज्य की राजधानी पहुंचे सेना प्रमुख ने भरोसा जताया कि दो-तीन दिनों में हालात में काफी सुधार होगा।
 
उन्होंने कहा, स्थिति में सुधार हो रहा है। जल स्तर घट रहा है। मैं यहां तीन दिन पहले था और तब से अब तक कुछ स्थानों पर पानी चार पांच फुट घटा है। इस तरह स्थिति में सुधार हो रहा है। हालांकि सुहाग ने सुरक्षित निकाले गए लोगों को राहत सामग्री पहुंचाए जाने की जरूरत पर जोर दिया।
 
उन्होंने कहा कि हमें जरूरतमंद लोगों को खाने की चीजें, पानी और दवा की आपूर्ति करने की जरूरत है। सेना लोगों का पूरा ध्यान रख रही है और उन्हें अपनी मेडिकल सुविधाएं दे रही है।
 
उन्होंने बताया कि घाटी में हल्के वाहनों के लिए सड़क नेटवर्क कल तक दुरस्त हो जाएगा और टूटे पड़े संचार नेटवर्क को बहाल होने में दो-तीन दिनों का वक्त लगेगा। सेना प्रमुख ने बताया कि सेना ने आज सुबह तक करीब 50000 लोगों को निकाला है। (भाषा)



और भी पढ़ें :