Article 370 : जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला करवा सकता है पाकिस्तान, अलर्ट पर सेनाएं

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: शुक्रवार, 16 अगस्त 2019 (17:32 IST)
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के ने कहा है कि पिछले 12 दिनों में जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य रहे हैं और सोमवार से स्कूल-कॉलेजों को भी शुरू कर दिया जाएगा। इस बीच सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना, वायुसेना और सुरक्षा बलों को अलर्ट जारी किया है।
यह अलर्ट संभावित आतंकी हमले के खतरे के मद्देनजर जारी किया गया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जम्मू-कश्मीर में अपने यहां पल रहे आतंकियों से हमला करवा सकता है। इसके लिए कड़ी सुरक्षा के लिए यह अलर्ट जारी किया गया है।
बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार से सरकारी कार्यालयों में भी काम शुरू हो गया है। जम्मू-कश्मीर के 12 जिलों में से 5 में अभी प्रतिबंध लागू हैं। प्रतिबंध के दौरान हालांकि अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हुए हैं।
अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के बाद से ही बौखलाया पाकिस्तान एलओसी पर लगातार संघर्षविराम कर रहा है और भारतीय सेना भी इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है। खबरें हैं कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन हमले को अंजाम देने के लिए आतंकवादियों को प्रशिक्षित कर रहे हैं, लेकिन किसी भी संभावित सुरक्षा चुनौती से प्रभावी तरीके से निपटने के लिए तीनों सेना अलर्ट पर हैं।



और भी पढ़ें :