ममता बनर्जी के लिए ‘जय श्रीराम’ का नारा, सांड को लाल कपड़ा दिखाने जैसा : अनिल विज

पुनः संशोधित शनिवार, 23 जनवरी 2021 (23:17 IST)
चंडीगढ़। हरियाणा के गृहमंत्री ने शनिवार को की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके लिए ‘जय श्रीराम’ का नारा ‘सांड को लाल कपड़ा दिखाने के समान’है और यही कारण है कि कोलकाता के समारोह में उन्होंने अपना भाषण रोक दिया।
नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में बोलने से ममता ने इंकार कर दिया क्योंकि उस समारोह में ‘जय श्रीराम’ के नारे लगे थे।
विज ने ट्वीट किया कि ममता बनर्जी के लिए ‘जयश्री राम’ का नारा सांड को लाल कपड़ा दिखाने के समान है और यही कारण है कि उन्होंने विक्टोरिया मेमोरियल में आज अपना भाषण रोक दिया ।
नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित समारोह में ममता ने भाषण देने से मना कर दिया जब वहां मौजूद भीड़ के एक वर्ग ने जयश्री राम का नारा लगाया। ममता ने कहा कि इस तरह का ‘अपमान’ अस्वीकार्य है।
उन्होंने कहा कि यह सरकार का कार्यक्रम है न कि राजनीतिक कार्यक्रम। गरिमा होनी चाहिए। यह ठीक नहीं है कि किसी को बुला कर उसका अपमान किया जाना जाये । मैं नहीं बोलूंगी । जय बांग्ला । जय हिंद । (भाषा)



और भी पढ़ें :