नशे की लत में लवर्स ने फूंक डाले 22 लाख, एक-दूसरे को लगाते थे हेरोइन के इंजेक्शन

Last Updated: शुक्रवार, 9 जुलाई 2021 (11:46 IST)
हमें फॉलो करें

पंजाब के चंडीगढ़ से नशे की लत का एक संगीन मामला सामने आ रहा है। दरअसल, गुरदासपुर जिले के रेडक्रॉस केंद्र में एक प्रेमी जोड़ा पहुंचा है। दोनों पिछले दो सालों से लगातार नशा कर रहे था और दोनों को नशे की ऐसी बुरी लत लगी कि उन्होंने 22 लाख रुपए तक खर्च कर डाले। हैरान करने वाली बात तो ये रही कि, दोनों की बाजुओं में इंजेक्शन लग लगाने की जगह नहीं बची।


रेडक्रॉस केंद्र के प्रोजेक्ट डायरेक्टर रोमेश महाजन का कहना है कि दोनों करीब 10 दिन पहले नशा छोड़ने के लिए केंद्र पहुंचे थे। केंद्र पहुंचने के बाद इस जोड़ी ने कभी भी नशा न करने की कसम खाई और फिलहाल दोनों की हालात में काफी सुधार भी है। 20 साल की युवती ने बताया कि उसका प्रेमी और वह दोनों एक-दूसरे को हेरोइन के इंजेक्शन लगाते थे। युवती के अनुसार, वह छोटी उम्र में ही नशे की चपेट में आ गई थी और पिछले एक साल से एक युवक के साथ मिलकर लगातार नशीले इंजेक्शन ले रही थी।

हालांकि, जब युवती के घर वालों को उसकी नशे की लत का पता चला तो उन्होंने उसे घर से निकाल दिया। घर से बेघर होने के बाद वह पास के एक गांव में किराए पर रहने लगी और उसी दौरान उसकी मुलाकात 22 साल के युवक से हुई, जो दुबई से काम काज छोड़ वापस लौटा था। यह युवक दुबई से 22 लाख रुपए कमाकर लाया था और कुछ ही समय के बाद दोनों को प्यार हो गया।

युवती ने अपने बयान में बताया कि पहले वह और युवक एक-दूसरे से छिपकर नशा किया करते थे लेकिन बाद में जब दोनों को एक दूसरे की इस लत का पता चला, तो फिर वह साथ में नशा करने लगे। दोनों की नशे की ऐसी धुन लगी कि युवक ने दुबई से कमाए अपने सारे 22 लाख रुपए खर्च कर डाले। आलम तो यहां तक हो गया कि उन्होंने नशे के पैसे जोड़ने के घर के बर्तन तक बेच डाले।


फिलहाल दोनों का इलाज चल रहा हैं और दोनों ने दूसरे युवाओं से नशा छोड़ने की अपील भी की है। जानकारी के लिए बता दें कि, पंजाब सरकार नशे को खत्म करने का दावा करती है, लेकिन अभी भी खुलेआम नशा बिक रहा है।



और भी पढ़ें :