'योग दिवस' की तैयारी, योगी ने की मंत्रियों संग रिहर्सल

पुनः संशोधित बुधवार, 7 जून 2017 (18:33 IST)
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में आगामी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रस्तावित योग कार्यक्रम के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगियों ने यहां जमकर पसीना बहाया।




राजभवन में सुबह करीब छह बजे से शुरु हुए योग में राज्यपाल राम नाईक ने भी हिस्सा लिया। योगगुरु रामदेव की अगुआई में करीब 45 मिनट चले योग के दौरान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, श्रममंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ सिंह, मंत्री महेन्द्र सिंह, कानून मंत्री बृजेश पाठक, महिला कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाति सिंह समेत कई मंत्री मौजूद थे।




मंच पर नाईक, योगी, बाबा रामदेव मौजूद थे। बाबा रामदेव की ही तरह योगी आदित्यनाथ योग करते देखे गए। मुख्यमंत्री एकाध मौकों पर बाबा रामदेव से भी इस मामले में आगे निकलते नजर आए, लेकिन उनके कई मंत्रियों की हालत खस्ता रही, हालांकि कुछ मंत्री बेहतरीन योग कर रहे थे।



इस अवसर पर राज्यपाल ने योग को जीवन को स्वस्‍थ रखने के लिए जरुरी बताया तो योगी ने कहा कि योग स्‍वस्‍थ रखने के साथ ही अनुशासित भी रखता है। बाबा रामदेव ने कहा कि योग असाध्य रोगों पर भी विजय पा लेता है। नियमित योग करने वाले आमतौर पर बीमार नहीं होते हैं।


गौरतलब है कि तीसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में रमाबाई अम्बेडकर मैदान में योग कार्यक्रम आयोजित होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृहमंत्री और स्थानीय सांसद राजनाथ सिंह तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही करीब 50 हजार लोग एक साथ योग करेंगे। (वार्ता)



और भी पढ़ें :