LoC पर भारतीय जांबाजों ने 3 पाक सैनिक मारे, सीमा चौकियों को किया तबाह

सुरेश डुग्गर| Last Updated: मंगलवार, 11 जून 2019 (17:54 IST)
जम्मू। एलओसी पर पाक गोलाबारी में एक के शहीद हो जाने के बाद भारतीय पक्ष की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में पाक सेना के कम से कम तीन जवानों के मारे जाने की खबर है। कुछेक बंकरों तथा सीमा चौकियों को क्षति पहुंचाने का भी दावा किया जा रहा है।
पुंछ में एलओसी से सटे शाहपुर सेक्टर में सोमवार को पाक गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हुए सेना के जवान ने मंगलवार सुबह दम तोड़ दिया। सोमवार शाम को 5 बजे के करीब पाक सैनिकों ने पुंछ के शाहपुर व किरनी सेक्टर में भारी गोलाबारी की।

पाक सेना की इस गोलाबारी में सेना का जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था। घायल जवान को पास के सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, वहीं भारतीय सेना ने पाक सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया है।
सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि सोमवार शाम पांच बजे के करीब पाक सेना ने अचानक सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाने के साथ ही रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर जोरदार गोलाबारी की। पाक सेना ने सैन्य चौकियों को निशाना बनाकर मोर्टार दागना शुरू कर दिए।

पाक सेना की इस गोलाबारी में 28 वर्षीय लांस नायक मोहम्मद जावेद निवासी मरार तहसील मोराही जिला खगड़िया, बिहार गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसकी उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। शहीद के पार्थिव शरीर को पूरे सम्मान के साथ उसके पैतृक गांव भेज दिया गया है।
पाकिस्तान पिछले दो महीनों से रुक-रुक कर जिला पुंछ में एलओसी से सटे शाहपुर सेक्टर में गोलीबारी करता आ रहा है। पाक सेना द्वारा की जा रही इस गोलाबारी से सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

वहीं भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक सेना का भी नुकसान हुआ है। दो रोज पहले भी पाक सेना ने इन्हीं दो सेक्टरों में जमकर गोलाबारी की थी, जिसका भारतीय सेना द्वारा कड़ा जवाब दिया गया था।


और भी पढ़ें :