कोरोनाकाल में भीलवाड़ा मॉडल को लेकर चर्चा में थीं IAS टीना डाबी, पति अतहर आमिर से ले रहीं तलाक

Last Updated: शनिवार, 21 नवंबर 2020 (18:52 IST)
नई दिल्ली। 2015 में सिविल सर्विस परीक्षा की टॉपर रहीं टीना डाबी एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। 2018 में टीना डाबी ने अपने बैचमेट अतहर आमिर के साथ प्रेम विवाह किया था, लेकिन ये दोनों टॉपर जिंदगी की असली परीक्षा में फेल हो गए।
प्रेम विवाह के बावजूद इस युवा IAS दंपती ने फैमिली कोर्ट में की अर्जी दायर कर दी है। हालांकि इस अर्जी में दोनों की रजामंदी है। आईएएस दंपति की इस तलाक की अर्जी में कहा गया है कि हम दोनों आने वाले समय में साथ नहीं रह सकते हैं, ऐसे में हम फैमिली कोर्ट से अनुरोध कर रहे हैं कि हमारी शादी को शून्य घोषित किया जाए। 2018 में इन दोनों की शादी को लेकर मीडिया में काफी चर्चा हुई थी।

देशभर में चर्चा बना था भीलवाड़ा मॉडल :
कोरोनावायरस के कारण लागू लॉकडाउन को लेकर भी टीना डाबी सुर्खियों में आई थीं। कोरोना पर काबू पाने को लेकर भीलवाड़ा मॉडल की देश में चर्चा हुई थी। उस समय डाबी वहां की एसडीएम थीं। उन्होंने कहा था कि सबसे पहले लोगों को भरोसे लेने के बाद जिले को आइसोलेट कर दिया था। इस वजह से कोरोना के मामले कम होने लगे थे।

टॉपर थीं टीना : कश्मीर के रहने वाले अतहर ने यूपीएससी की सिविल परीक्षा में साल 2015 में दूसरा स्थान प्राप्त किया था, वहीं टीना डॉबी ने इसी साल यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2015 की टॉपर रही थी टीना ने अप्रैल 2018 में अतहर से शादी की थी।

यूपीएससी परीक्षा में पहला और दूसरा स्थान पाने वाले टीना और अतहर दोनों राजस्थान कैडर के अधिकारी हैं. बताया जाता है कि दोनों की नजदीकियां यूपीएससी की ट्रेनिंग के दौरान बढ़ी थीं। देखते ही देखते ये दोनों का प्यार परवान चढ़ा और दोनों शादी के बंधन में बंध गए।



और भी पढ़ें :