भारतीय जोड़े के लिए बुरा सपना बना हनीमून

Last Updated: गुरुवार, 6 अप्रैल 2017 (23:08 IST)
मुंबई। किसी भी नए शादीशुदा जोड़े के लिए हसीन ख्वाब की तरह होता है, लेकिन के बांद्रा के रहने वाले एक भारतीय जोड़े के लिए हनीमून कड़वी यादों की तरह साबित हुआ। यह जोड़ा हनीमून के लिए गया था, लेकिन उनके साथ वहां जो घटना घटी वह उन्हें भूलना चाहेगा। ऐसा क्या हुआ कि इस भारतीय जोड़े को हनीमून बीच में छोड़कर लौटना पड़ा। इन सारी कड़वी यादों को इस जोड़े फेसबुक पर शेयर किया।

हेमंत मंगलानी ने अपनी बचपन की दोस्त बानी से मार्च महीने ब्याह रचाया। दोनों 24 मार्च को हनीमून के लिए न्यूजीलैंड गए। 25 मार्च को दोनों ऑकलैंड पहुंचे। पोस्ट में हेमंत ने लिखा कि वहां उन्हें उनकी कीमती चीजों को रखने के लिए लॉकर की जगह कंटेनर दिया गया।

रोटोरुआ के फेमस मड बाथ सेंटर पर शाम 6 बजे दोनों ने इस कंटेनर में अपने मोबाइल फोन, पासपोर्ट और दूसरी कई महत्वपूर्ण चीजें रखी और इसे कार में लॉक कर दिया। रात 9 बजे जब वे मड सेंटर से निकले तो उनकी कार का कांच टूटा हुआ था और उनका कंटेनर और कई कीमती सामान गायब था।
पुलिस ने भी उनकी सहायता से इंकार कर दिया। दोनों स्पा में गए और वहां बात की तो उन्होंने बताया कि घटना 8 बजे की है और उन्होंने पुलिस को सूचना दे दी थी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस केस को इमरजेंसी न मानते हुए तुरंत मौके पर आने से इंकार कर दिया। जब हेमंत ने अपने फोन को ट्रैक किया तो पता चला कि, चोर उनके होटल से पांच मिनट की दूरी पर ही है। उन्होंने पुलिसवालों को फोन कर फिर से इसकी जानकारी दी। इस बार भी उन्होंने इसे इमरजेंसी न बताते हुए आने से मना कर दिया।

दोनों ने ट्विटर से इंडियन हाई कमीशन से संपर्क किया और उनकी सहायता से ट्रिप बीच में ही छोड़ मुंबई वापस आए। हेमंत ने अपने पोस्ट में लिखा कि इस पूरे घटनाक्रम के दौरान वे बहुत परेशान हुई। इस परेशानी में पुलिस अधिकारियों का व्यवहार और दुखी करने वाला था।


और भी पढ़ें :