पीओके में आतंकियों से मिला 26/11 का गुनहगार हाफिज सईद

पुनः संशोधित सोमवार, 5 जनवरी 2015 (12:51 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। मुंबई साल 2008 में हुए हमलों का गुनहगार और लश्‍कर-ए-तोइबा का संस्‍थापक बीते दिनों पाक अधिकृत कश्‍मीर (पीओके) में देखा गया। आतंकी सरगना हाफिज सईद ने बीते शनिवार को पीओके में उन इलाकों का दौरा किया, जहां आतंकियों की फौज पाक सेना के सहयोग से भारत में घुसपैठ के लिए तैयार बैठी है।
एक रिपोर्ट के अनुसार उसने सुकमाल पोस्ट पर जाकर हालात की जानकारी ली है। हाफिज सईद ने भारत-पाक सीमा के नजदीक घुसपैठ की फिराक में बैठे आतंकियों से मुलाकात की। यह भी बताया गया कि हाफिज शनिवार रात को जम्‍मू और कश्‍मीर के सांबा सेक्‍टर के उस पार पाकिस्‍तानी रेंजर्स बॉर्डर आउटपोस्‍ट (बीओपी) पर नजर आया।> > रिपोर्टों के अनुसार सईद ने आतंकियों को भारत में घुसकर हमलों को अंजाम देने के लिए प्रेरित किया। मुंबई हमलों में वांछित आतंकी हाफिज सईद भारत में बड़ा हमला करने के फिराक में है, जिसमें उसे कामयाबी नहीं मिल पा रही है। इसके लिए पाकिस्तानी सेना और आईएसआई का उसे साथ मिल रहा है।
गौरतलब है कि भारतीय खुफिया एजेंसियों को प्राप्त जानकारी के अनुसार हाफिज सईद लगातार इस इलाके से भारत विरोधी अभियान को चलाता रहता है। पिछले दिनों ही पाकिस्तान की ओर से जमकर फायरिंग की गई, जिसका जवाब भारतीय जवानों ने भी दिया। आतंकियों को घुसपैठ में पाकिस्तानी सेना भी मदद करती है। पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की जाती है जिसका फायदा आतंकी उठाते हैं और भारत में घुसपैठ करते हैं। हाफिज ने अपना इरादा साफ तौर पर जाहिर किया कि हर हाल में भारत में बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देना है। इसके लिए कई फिदायीन दस्ते तैयार किए जा रहे हैं। इसके लिए उसने गोताखोर आतंकियों को भी तैयार किए हैं जो कुछ समय तक पानी के अंदर भी रह सकते हैं। वह इन्हें समुद्र के जरिए भारत में प्रवेश कराने के फिराक में हैं।




और भी पढ़ें :