मंगलवार, 7 फ़रवरी 2023
  1. खबर-संसार
  2. समाचार
  3. राष्ट्रीय
  4. GST, GST portal, central government
Written By
पुनः संशोधित बुधवार, 10 जनवरी 2018 (18:03 IST)

जीएसटी को सरल बनाने के लिए सरकार करेगी महामंथन

नई दिल्ली। वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) में हाल में किए बदलावों के बावजूद इसे और सरल बनाने के बारे में शुक्रवार को यहां एक महामंथन आयोजित किया जा रहा है, जिसमें विभिन्न दलों के वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे। महामंथन कार्यक्रम के आयोजक चाटर्ड एकाउंटेंड राजेश्वर पैन्यूली ने यहां बताया कि यह कार्यक्रम फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल द्वारा आयोजित किया जा रहा है।


इसमें जनता दल यूनाइटेड के बागी शरद गुट के नेता शरद यादव, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के डीपी त्रिपाठी, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता अतुल कुमार अनजान तथा तृणमूल कांग्रेस के विवेक गुप्ता सहित कई प्रमुख लोग हिस्सा लेंगे।

उन्होंने बताया कि जीएसटी लागू होने के बाद इसकी खामियों को दूर करने के लिए बड़े स्तर पर बदलाव जरूर किए गए हैं, लेकिन जटिल कर प्रणाली तथा जीएसटी पोर्टल से जुड़ी दिक्कतें और ई-वे बिल जैसे कई मुद्दों पर अभी चर्चा नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि इन मुद्दों पर चर्चा की जाएगी और विचार-विमर्श के बाद सरकार को जीएसटी के सरलीकरण के संबंध में मांग-पत्र सौंपा जाएगा। (वार्ता)