कूड़ा गाड़ी में शव, ममता सरकार पर भड़के राज्यपाल धनकड़

कोलकाता| Last Updated: शुक्रवार, 12 जून 2020 (14:18 IST)
कोलकाता। में शवों के साथ 'अमानवीय व्यवहार' से राज्यपाल जगदीप धनकड़ गुस्सा हो गए और उन्होंने ममता बनर्जी सरकार से इस संबंध में सफाई मांगी है। एक वीडियो वायरल होने के बाद धनकड़ की प्रतिक्रिया सामने आई है।

दरअसल, साउथ कोलकाता के एक शवदाह गृह में शवों के निपटारे को लेकर बहुत ही दुखद वीडियो सामने आया है, जिसमें शवों को कचरे में रखने के साथ ही एक शव को घसीटते हुए भी दिखाया गया है। गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो के बाद लोगों का गुस्सा भी भड़क उठा था।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने इस मामले में नाराजगी जाहिर करते हुए संबंधित अथॉरिटी से सफाई मांगी है। दूसरी ओर, बंगाल भाजपा ने भी दावा किया है कि ये शव कोरोनावायरस (Coronavirus) से मरे हुए मरीजों के थे, जबकि शासन-प्रशासन ने अपनी सफाई में कहा है कि ये शव कोरोना मरीजों के नहीं थे।
राज्यपाल धनकड़ ने इस मामले में एक के बाद एक कई ट्‍वीट किए और राज्य के गृह सचिव से इस मामले में जवाब मांगा है। गुस्सा जाहिर करते हुए राज्यपाल ने कहा कि जिन व्यक्तियों के शव हैं उनके अस्पताल में भर्ती होने और उनके इलाज की जानकारी दी जाए। उन्होंने सवाल उठाया कि किसी इंसानी शव को ऐसे कैसे घसीटा जा सकता है? यह मानवता को शर्मसार करने वाली घटना है।



और भी पढ़ें :