दिल्‍ली-NCR में कोहरे का कहर, 22 ट्रेनें लेट, 30 फ्लाइट्स पर पड़ा असर

Last Updated: बुधवार, 22 जनवरी 2020 (09:38 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली- NCR में बुधवार को एक बार फिर का प्रकोप दिखाई दे रहा है। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी पर बुरा असर पड़ा है। और हवाई सेवाओं पर भी इसका बुरा असर पड़ा है।

विजिबिलिटी बेहद कम होने के कारण वाहनों की रफ्तार काफी कम हो गई है। सड़क यातायात के साथ ही रेल यातायात और हवाई यातायात भी इससे बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।

खराब मौसम की वजह से 22 ट्रेनें निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं जबकि 30 उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं। विभिन्‍न एयरलाइंस कंपनियों ने खराब मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है।
रनवे पर जब न्यूनतम दृश्यता (आरवीआर) 200 मीटर होती है तो उपकरण लैंडिंग सिस्टम श्रेणी 3ए (सीएटीआईआईआईए) में प्रशिक्षित पायलट ही को उतार सकता है। आरवीआर के न्यूनतम 50 मीटर होने पर सीएटीआईआईआईबी लैंडिंग सिस्टम में प्रशिक्षित पायलट ही हवाई अड्डे पर विमान को उतार सकता है।
उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरप्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र, सिक्किम, ओडिशा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के अलग-अलग हिस्सों में अगले 24 घंटे के दौरान घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है। पूर्वी और पश्चिमी उत्तरप्रदेश में अलग-अलग स्थानों में दिन में सामान्य से अत्यधिक ठंड के आसार हैं।


और भी पढ़ें :