गुरुवार, 25 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Farmers tractor march on NH on 26 February, Mahapanchayat in Delhi on 14 March
Written By
Last Modified: नई दिल्ली , गुरुवार, 22 फ़रवरी 2024 (17:11 IST)

26 फरवरी को NH पर किसानों का ट्रैक्टर मार्च, 14 को दिल्ली में महापंचायत

किसानों ने मृत किेसान शुभकरण के परिजनों के लिए मांगा एक करोड़ का मुआवजा

farmers protest
Farmers tractor march on 26th February: दिल्ली बॉर्डर पर किसानों की 2 दिनों की शांति के बीच संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में गुरुवार को फैसला लिया गया कि किसान 26 फरवरी को नेशनल हाईवे (NH) पर ट्रैक्टर मार्च करेंगे। जबकि, 14 मार्च को किसानों ने दिल्ली के रामलीला मैदान में महापंचायत का ऐलान किया है। 
 
मोर्चे के नेताओं ने बैठक के बाद कहा कि आंदोलन के दौरान मारे गए युवा किसान शुभकरण सिंह के परिजनों को 1 करोड़ रुपए का मुआवजा मिलना चाहिए। किसानों ने फैसला लिया है कि शुक्रवार को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्‍टर के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह का पुतला भी जलाया जाएगा। 
 
हाईवे पर एक साइड होगा प्रदर्शन : ‍किसान नेताओं ने कहा कि 26 फरवरी को दिल्ली जाने वाले हाईवे पर ट्रैक्टर मार्च किया जाएगा। हाईवे के एक साइड प्रदर्शन किया जाएगा। दूसरी ओर, किसानों ने मुस्तफाबाद में रेलवे ट्रैक पर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान बूढ़े, बच्चे और महिलाएं भी रेलवे ट्रैक पर बैठे हुए नजर आए। शंभू बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसान और केंद्रीय मंत्रियों के बीच चार दौर की बैठक हो चुकी है, लेकिन अभी तक कोई नतीजा नहीं निकला है। 
Edited by: Vrijendra Singh Jhala
ये भी पढ़ें
किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस के निशाने पर केंद्र, कहा लोकतंत्र की हत्या कर रही सरकार, जनता देगी जवाब