तीस हजारी कोर्ट विवाद, अब दिल्ली के पुलिसकर्मी सड़क पर उतरे, प्रदर्शन किया

Last Updated: गुरुवार, 7 नवंबर 2019 (12:46 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली की में शनिवार को पुलिस और वकीलों के बीच हुई झड़प का मामला और गरमा गया है। सोमवार को वकीलों की हड़ताल के बाद आज सुबह के जवानों ने भी वर्दी में पुलिस मुख्‍यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया।
प्रदर्शनकारी पुलिसकर्मियों ने इंसाफ की मांग करते हुए कहा कि हमें वकीलों से खतरा है। उन्होंने कहा कि हमें सुरक्षा दी जाएं।


पुलिस वाले हाथों में तख्तियां भी दिखाई दे रही है, इन तख्तियों पर 'सेव पुलिस' और 'हम भी इंसान हैं' जैसे नारे लिखे हैं। पुलिसकर्मी वकीलों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि वकीलों की ज्यादती के खिलाफ हम शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करेंगे और कमिश्नर से अपनी बात कहेंगे।
धरने की खबर के बाद दिल्ली पुलिस के डीसीपी ईश सिंघल पुलिस मुख्यालय पहुंचे और प्रदर्शनकारियों से मिले और मामले की गंभीरता से जांच कराने का आश्‍वासन दिया। उन्होंने कहा कि आपका आना विफल नहीं जाएगा। उन्होंने पुलिसकर्मियों से काम पर लौटने की अपील की।
2 नवंबर को तीस हजारी कोर्ट में पुलिस के साथ झड़प में घायल हुए वकीलों के समर्थन में सुप्रीम कोर्ट के वकीलों ने भी इंडिया गेट पर धरना दिया। इसके अलावा देशभर में वकीलों घटना के विरोध में प्रदर्शन किया।



और भी पढ़ें :