कांग्रेस दे रही पाकिस्तान को ऑक्सिजन

पुनः संशोधित सोमवार, 5 जनवरी 2015 (16:00 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने पर निशाना साधते हुए कहा है कि आतंकी हमले जैसे गंभीर मुद्दे पर पाकिस्तान को ऑक्सिजन मुहैया करा रही है। राजधानी दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत में भाजपा नेता संदीप महापात्रा ने कहा कि क्या कांग्रेस को भारतीय तटरक्षक बल पर भरोसा नहीं रहा है?
 
भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस कोस्टगार्ड की जांच पर सवाल उठाकर पाकिस्तान का छद्म सपोट कर रही है। वह पाकिस्तान को ऑक्सिजन देने का कार्य कर रही है। 
 
कांग्रेस अपने बयान से पाकिस्तान की नापाक हरकत को सरक्षण प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस जानना चाहती है कि आखिर क्या हुआ था तो उसे इस मुद्दे को सही ढंग से उठाना चाहिए थे न कि इस तरह के अपरिपक्व तरीके से। उन्होंने कहा कि ऐसा करके कांग्रेस पार्टी किस तरह की ख्याति अर्जित करना चाहती है?
 
पाकिस्तानी नौका मुद्दे पर कोई सबूत नहीं होने की बात कहने और सरकार से इस बारे में सफाई मांगे जाने के कांग्रेस के रुख की कड़ी आलोचना करते हुए भाजपा ने रविवार को आरोप लगाया कि मुख्य विपक्षी दल राजनीति के नए न्यूनतम स्तर पर गिरकर जाने-अनजाने पाकिस्तान की मदद कर रहा है।
 
कांग्रेस पर पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने कहा कि क्या यह कोई तरीका है कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर संदेह जताया जाए? क्या घटना का विस्तृत ब्योरा मांगने के लिए कोई और परिपक्व तरीका नहीं हो सकता था? उन्हें क्या भारतीय खुफिया एजेंसियों, भारतीय तटरक्षकों और भारत सरकार पर भरोसा नहीं है?
 
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्र ने यहां कहा कि भारतीय राजनीति एक नई गिरावट को छूने लगी है और इसके लिए और कोई नहीं बल्कि कांग्रेस जिम्मेदार है। जहां तक राजनीति का सवाल है, कांग्रेस सबसे निम्न स्तर पर आ गई है। पात्र ने कहा कि मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के प्रवक्ता और पाकिस्तान के प्रवक्ता की वाणी में कोई फर्क नहीं रह गया है।
 
उल्लेखनीय है कि अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि 'जो नाव समुद्र में तबाह हुई थी उसमें स्मगलर हो सकते हैं।' इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक पाकिस्तानी जांच एजेंसियों ने कहा है कि यह बोट ड्रग्स माफिया की थी जिसको पाकिस्तान के कोस्टगार्ड जहाज पीएनएस बाबर ने कराची के समंदर के पास ट्रेस किया था, लेकिन वो बच निकलने में कामयाब रहा।
 
पाकिस्तानी जांच एजेंसी अनुसार इस बोट या जहाज का नाम कलंदर था जिसका कैप्टन याकूब बलूच था। यह जहाज लगभग 25 फुट लंबा था। जहाज पर जो ड्रग्स थी वो बलूचिस्तान के ड्रग माफिया मीर याकूब की थी। मीर याकूब को नारकोटिक्स सौदे के मामले में अमेरिका ने 2009 में भगोड़ा घोषित किया हुआ है।
 
कांग्रेस इसी अखबार का हवाला देकर पाकिस्तान की जांच कर समर्थन करते हुए भारत सरकार से जांच की मांग कर रही है।
 
उल्लेखनीय है कि 01 जनवरी को भारतीय सीमा में घुसते समय भारतीय तटरक्षक बल ने एक नौका को रोका था, जिसमें बाद में धमाका हो गया। भारतीय तटरक्षक बल के अनुसार नौका में आतंकी सवार थे। वहीं इस मुद्दे पर कांग्रेस ने भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है। कांग्रेस का कहना है कि मामले में कई तरह की विरोधाभासी खबरें आ रही हैं। कांग्रेस नेता अजोय कुमार ने कहा कि सरकार कैसे कह सकती है कि नौका में आतंकी सवार थे। इस बारे में कुछ भी साफ नही है । सरकार बताये की आखिर किस आतंकवादी संगठन से जुड़े लोग इस तरह की हरकत करने जा रहे थे। (एजेंसी)



और भी पढ़ें :