1 जुलाई को कारगिल और लद्दाख की पार्टियों से मिलेगा केंद्र

Last Updated: शनिवार, 26 जून 2021 (22:25 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर की सभी पार्टियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दिल्ली में मुलाकात के बाद अब केंद्र ने आगामी 1 जुलाई को और लद्दाख के सभी दलों एवं सिविल सोसायटी सदस्यों को न्योता दिया है।
पूर्व सांसदों और सिविल सोसायटी के सदस्यों को भी इस मुलाकात के लिए आमंत्रण भेजा गया है। यह बैठक केंद्रीय राज्य गृहमंत्री जी. किशन रेड्डी की अगुवाई में उनके आवास पर 1 जुलाई को सुबह 11 बजे होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में जारी परिसीमन प्रक्रिया तेज गति से पूरी होनी है ताकि वहां विधानसभा चुनाव कराए जा सकें और एक निर्वाचित सरकार का गठन हो सके जो प्रदेश के विकास को मजबूती दे।

सूत्रों के अनुसार जम्मू-कश्मीर के 14 राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ साढ़े तीन घंटे की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने इसमें शामिल नेताओं को कश्मीर में हर मौत की घटना पर अपना व्यक्तिगत दुख व्यक्त किया, चाहे वह निर्दोष नागरिक की हो, किसी कश्मीरी लड़के की जिसने बंदूक उठाई थी या सुरक्षा बलों के किसी सदस्य की।

मोदी ने बैठक के बाद कई ट्वीट करके कहा कि विचार-विमर्श एक विकसित और प्रगतिशील जम्मू-कश्मीर की दिशा में चल रहे प्रयासों में एक महत्वपूर्ण कदम था, जहां सर्वांगीण विकास को आगे बढ़ाया गया है।



और भी पढ़ें :