अलविदा जनरल बिपिन रावत, प्रधानमंत्री मोदी समेत अन्य दिग्गजों ने जताया शोक

Last Updated: सोमवार, 27 दिसंबर 2021 (15:34 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। भारत के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर हादसे में दुखद हो गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह समेत कई दिग्गजों ने शोक व्यक्त किया है।


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि मैं जनरल रावत के निधन से दुखी हूं। देश ने एक बहादुर सैनिक खो दिया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा मैं तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर दुर्घटना से बहुत दुखी हूं, जिसमें हमने जनरल रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों को खो दिया। उन्होंने पूरी लगन से भारत की सेवा की। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। उन्होंने सीडीएस रावत को याद करते हुए कहा कि देश ने बहादुर सैनिक खो दिया। देश उनके योगदान को कभी नहीं भूलेगा।

रक्षामंत्री ने रावत के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि मैं उनके निधन से दुखी हूं। यह सेना और देश के लिए बड़ा नुकसान है।

गृहमंत्री अमित शाह ने अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त करते हुए जनरल रावत के बयान को शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि रावत का निधन देश के लिए बड़ी क्षति है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‍डा ने भी रावत के असमय निधन पर दुख व्यक्त किया है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने रावत के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि देश उनकी सेवाओं को सदैव याद रखेगा। केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रावत के निधन पर शोक व्यक्त किया है। राहुल गांधी ने कहा कि दुख की घड़ी में पूरा देश एक साथ खड़ा है।

उत्तराखंड में शोक की लहर : के निधन की खबर के बाद पूरे उत्तराखंड में शोक की लहर है। उत्तराखंड में रह रहे उनके परिजन पूरी दिन भर उनका हालचाल जानने को बेहद चिंतित दिखे। देहरादून आईएमए से निकलकर बिपिन रावत ने सेना के सर्वोच्च पद पाया।



और भी पढ़ें :