केन्द्रीय मंत्री निशंक की कैप्टन बेटी, गर्व और भावुकता का क्षण

ramesh
पुनः संशोधित शुक्रवार, 22 जनवरी 2021 (16:10 IST)
नई दिल्ली। केन्द्रीय शिक्षामंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक की बेटी श्रेयसी का आज जन्मदिन है। खास बात यह है कि श्रेयसी सेना में कैप्टन हैं। बेटी के कंधे पर सजे सितारों को स्पर्श कर मंत्री पिता काफी भावुक नजर आ रहे हैं। यह फोटो स्वयं निशंक ने अपने ट्‍विटर अकाउंट पर साझा किया है।

ट्‍वीट में केन्द्रीय मंत्री निशंक ने लिखा- मेरी बेटियां ही मेरा गर्व एवं अभिमान हैं। आज का दिन बेटी कैप्टन श्रेयसी का जन्मदिवस होने के कारण मेरे लिए बहुत खास है। मुझे खुशी है कि वह मन, लगन एवं निष्ठा से देश सेवा करते हुए देवभूमि व सेना का गौरव बढ़ा रही है। बिटिया को जन्मदिवस की अनंत शुभकामनाएं!

निशंक के ट्‍वीट के जवाब में कई लोगों ने अपनी समस्याएं भी उनके साथ साझा कीं। साक्षी मेडिकल स्टूडेंट नामक ट्‍विटर हैंडल से लिखा गया- महोदयजी हम बेटियां भी हमारे माता-पिता का अभिमान हैं। हमने भी देश की सेवा करने का संकल्प लेकर MBBS में प्रवेश लिया एक साल की पढ़ाई पूरी की, लेकिन सरकार की संस्था MCI के भ्रष्ट अधिकारियों की लालच ने हमारा भविष्य ही बर्बाद कर दिया, जिसमें आप जैसे पिता भी हम बेटियों की मदद नहीं कर रहे हैं।

इसी तरह बबिता सिन्हा ने लिखा- सर झूठ क्यों बोल रहे हैं बेटी पर गर्व है। आपने यह नारा भी झूठा कर दिया- बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ। आपने तो एक झटके में सारे 5.5 लाख साक्षरता प्रेरक जो निरक्षरता का कलंक मिटा या उसे बेरोजगार कर दिया जिसमें कि 50% बेटियां थीं। आज दर-दर की ठोकर खाने पर मजबूर हैं। शिक्षा विभाग में समायोजन करें।

बालमुकुंद कुमार ने लिखा- कृपया बिहार बोर्ड परीक्षा स्थगित करें, हम परीक्षा में शामिल होने के लिए तैयार नहीं हैं। महामारी के कारण हमारा सिलेबस पूरा नहीं हुआ है। इसलिए, हम अनुरोध करते हैं कि कृपया कम से कम एक महीने के लिए हमारी बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दें।



और भी पढ़ें :