370 की समाप्ति के बाद कश्मीर में 80 अस्पतालों में शुरू हुई इंटरनेट सेवा

पुनः संशोधित गुरुवार, 2 जनवरी 2020 (16:11 IST)
जम्मू। कश्मीर घाटी में शुरुआती गड़बड़ियों के बाद 80 सरकारी अस्पतालों और नर्सिंग होम में इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अस्पतालों में इंटरनेट सेवाओं की बहाली को घाटी में मरीजों और स्वास्थ्यकर्मियों के लिए बड़ी राहत के तौर पर देखा जा रहा है।
श्रीनगर में छाती संबंधी रोगों के अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर सलीम टाक ने पुष्टि की है कि अस्पताल में गुरुवार को इंटरनेट ने काम करना शुरू कर दिया है, जो हमारे साथ-साथ रोगियों के लिए भी बड़ी राहत की बात है।

प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि पूरे कश्मीर में से जुड़े स्वास्थ्य केंद्रों और कार्यालयों समेत 80 सरकारी अस्पतालों में ब्रॉडबैंड हाई-स्पीड इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं।
अधिकारी ने कहा कि घाटी के लोगों को नववर्ष का तोहफा देने के लिए 31 दिसंबर की मध्यरात्रि से सरकारी अस्पतालों में इंटरनेट सेवाएं शुरू होनी थीं, लेकिन कुछ तकनीकी खामियों के चलते ऐसा नहीं हो सका।
केन्द्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को रद्द करने तथा राज्य को दो केन्द्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने की घोषणा करने से एक दिन पहले 4 अगस्त की रात को इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई थी। (भाषा)



और भी पढ़ें :