वायरल हुई दुल्‍हन बनी इस विदेशी महिला की तस्वीर, ट्वीट में #incredibleIndia लिखकर जीता भारतीयों का दिल

Last Updated: शनिवार, 19 फ़रवरी 2022 (15:36 IST)
हमें फॉलो करें

यदि अगर सच्‍चा प्‍यार हो जाए तो देश की सरहदें मायने नहीं रखती है। मायने रखता है आपके विचार, सोच, एक-दूसरे के लिए सपोर्टिव हो।भारतीय परंपरा के अनुसार कुंडली मिलान जरूरी मानते हैं। देश के जाने माने संत श्री श्री रवि शंकर जी से एक व्‍यक्ति सवाल करता है शादी केलिए कुंडली मिलान कितना जरूरी है? वे जवाब देते हैं 'यह सिर्फ लोगों की पसंद है। ऐसा भी होता है कुंडली नहीं मिलती लेकिन वे एक-दूसरे कोबहुत अच्‍छे से समझ जाते हैं।' और कुछ ऐसा ही ब्रिटेन की ऑफिसर के साथ हुआ है।


ब्रिटेन की डिप्‍टी ट्रेड कमिश्नर ने एक भारतीय लड़के से शादी रचाकर ट्वीट कर यह खुशी जाहिर की। रिआनन हैरीज दिल्‍ली में काम कर रही है।

पिछले 4 साल से वह इंडिया में हैं। रिआनन ने ट्वीट कर कहा कि, वे 4 साल पहले कई सारी उम्मीदों और सपनों के साथ भारत आई थीं।
लेकिन ऐसा कभी नहीं सोचा था कि अपने प्यार से यहां मिलूंगी। साथ ही लिखा कि अतुल्‍य भारत में उन्‍हें खुशियां मिल गई है और खुशी है कियह हमेशा के लिए उनका घर रहेगा।


ट्विटर पर हुआ ट्रेंड

ट्विटर पर ट्वीट करने के दौरान रिआनन ने कुछ खास हैश टैग का भी इस्तेमाल किया है जो ट्रेंड करने लगा। रिआनन ने अपने पोस्ट में#incredibleIndia के टैग का इस्तेमाल किया। इसी के साथ #shaadi #livingbridge #parivar हैशटैग का भी इस्तेमाल किया। खासकर भारतीय यह पोस्‍ट देखकर गदगद हो गए और ट्विटर पर बधाइयों का तांता लग गया।



ब्रिटेन की डिप्‍टी हाईकमिश्‍नर ने दी बधाई

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में ब्रिटेन की डिप्टी हाई कमिश्नर एन्ड्रू फ्लेमिंग ने हैरीज को ट्वीट कर शादी की बधाई दी। ट्वीट कर लिखा मेरी दोस्त रिआनन को नई जिंदगी की बधाई। पूरे ब्रिटिश कमिशन हैदराबाद की ओर से खुशियां मुबारक। शादी की बधाई के साथ ही अफसोस जताते हुए
लिखा कि वह किन्हीं कारणों से शादी में शामिल नहीं हो सकी।

लाल रंग के लिबास में नजर आई रिआननब्रिटिश अफसर रिआनन भारतीय परंपरा के मुताबिक लाल रंग के जोड़ें खूबसूरत नजर आ रही है। इस प्यारी से तस्‍वीर को खूब पसंद किया जारहा है।

यूजर्स ने बधाई देते हुए कमेंट में लिखा है लाल रंग की ड्रेस में सुंदर लग रही हो, आपका भारतीय परिवार में स्वागत है तो दूसरे यूजर ने लिखा डिफेंस टीम में हम सभी की ओर से बधाई! आप दोनों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं। #incredibleindia

पति के बारे में नहीं किया कोई खुलासा -

रिआनन ने अपने पति के बारे में फिलहाल को कोई विशेष जानकारी शेयर नहीं की है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक पति का नाम हिमांशु पांडे बताया जा रहा है जो एक स्‍वतंत्र फिल्‍ममेकर है। साथ ही वह गॉडरॉक फिल्‍म के फाउंडर है।

रिआनन हैरीज ने भारत को इन्वेस्टमेंट के लिए बेहतर विकल्प बताया -

ब्रिटेन की डिप्‍टी ट्रेड कमिश्नर रिआनन हैरीज (साउथ एशिया) ने यूके और भारत के व्यापार को अधिक बढ़ाने पर जोर दिया। एक आलेख मेंरिआनन ने बताया कि भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में एक है।

दक्षिण एशिया के लिए यूके के उप व्यापार आयुक्त ने यूके के व्यवसायों से भारत के साथ जुड़ाव को गहरा करने का आग्रह किया क्योंकि यह सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक बनने के लिए
तेजी से दौड़ रहा है।

यूके-भारत द्विपक्षीय व्यापार सितंबर 2019 तक 6.4 प्रतिशत बढ़कर 22 मिलियन पाउंड से अधिक हो गया, जिसमें यूके का भारत में सेवाओं कानिर्यात 3.2 बिलियन पाउंड था। वहीं यूके भारतीय निवेश के लिए तीसरा सबसे बड़ा देश भी है।

रिआनन के अनुसार यूके के व्यवसायों को भारतीय बाजार के लिए एक उत्पाद या सेवा की पेशकश करनी चाहिए जो साझा चुनौतियों का समाधानकरती है, जैसे कि वृद्ध समाज, स्वच्छ विकास, गतिशीलता का भविष्य, एआई और डेटा।

हम एक ऐसे दौर में हैं जहां भारत में तेजी से बदलाव आ रहे हैं। आने वाले वक्त में भारत जी 20 में से तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है। गौरतलब है कि साल 2018 में यूके की कंपनियों ने भारत में करीब 14.6 बिलियन यूरो इन्वेस्ट किए। #incredibleIndia



और भी पढ़ें :