लखनऊ के 2 दिवसीय दौरे पर बीएल संतोष और राधा मोहन सिंह, CM योगी के साथ हुई बैठक

Last Updated: सोमवार, 21 जून 2021 (23:42 IST)
लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा प्रदेश प्रभारी सोमवार सुबह 2 दिवसीय दौरे पर लखनऊ भाजपा मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल समेत कुछ प्रमुख नेताओं के साथ पार्टी द्वारा शुरू किए गए अभियान के बारे में चर्चा की।
भाजपा सूत्रों के अनुसार सभी पदाधिकारी भाजपा मुख्यालय से निराला नगर स्थित राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) कार्यालय गए और संघ के क्षेत्र प्रचारक अनिल और अन्य पदाधिकारियों से मुलाकात की। इस संदर्भ में स्वतंत्र देव सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि संघ कार्यालय में सभी लोग औपचारिक मुलाकात के लिए गए थे और वहां किसी भी विषय पर कोई चर्चा नहीं हुई।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, शाम को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के पांच कालिदास मार्ग स्थित आवास पर सरकार और संगठन की समन्वय हुई जिसमें सरकार और संगठन के समन्वय और भविष्‍य के लिए निर्धारित कार्यक्रमों पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि जनता के हित में योजनाओं के क्रियान्वयन में सरकार के साथ-साथ संगठन की महती भूमिका को लेकर भी चर्चा की गई।

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि बैठक में किसी भी राजनीतिक विषय पर विचार-विमर्श नहीं हुआ खासकर संगठनात्मक कार्यक्रमों प्रशिक्षण तथा प्रवास के मुद्दों पर ही बातचीत हुई। उन्होंने यह भी बताया कि बैठक में उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव और जिला पंचायत अध्यक्ष के आसन्न चुनाव को लेकर भी कोई चर्चा नहीं हुई क्योंकि यह पार्टी से जुड़ा मामला है।

पार्टी नेता ने बताया कि करीब तीन घंटे तक चली इस बैठक में दत्तात्रेय होसबले और कृष्ण गोपाल समेत संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों, भाजपा राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष, उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रांतीय महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल तथा उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य शामिल हुए।
ALSO READ:
Coronavirus Vaccination India: 1 दिन में 75 लाख लोगों को वैक्सीन मिली, टूटे पिछले सारे रिकॉर्ड
भाजपा के एक प्रवक्ता के अनुसार बीएल संतोष मंगलवार को पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे तथा पार्टी द्वारा प्रदेश में प्रारंभ किए गए टीकाकरण जनजागरण अभियान तथा अन्य सेवा कार्यों की समीक्षा करेंगे। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा के केंद्रीय पदाधिकारियों का एक माह से कम समय में लखनऊ का यह दूसरा दौरा है।
इसके पहले, बीएल संतोष और राधा मोहन सिंह 31 मई से दो जून तक लखनऊ में थे। बाद में छह जून को भी लखनऊ आए राधा मोहन सिंह ने प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल तथा विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से मुलाकात की थी।
बीएल संतोष के पिछले दौरे के समय मंत्रिमंडल विस्तार, नेतृत्व परिवर्तन समेत कई विषयों को लेकर अटकलों का दौर तेज हो गया था, लेकिन पदाधिकारियों ने इन अटकलों को खारिज कर दिया था। बीएल संतोष ने तब मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्व में कोविड प्रबंधन की सराहना की थी।(भाषा)



और भी पढ़ें :