4 राज्यों के लिए BJP ने जारी की 209 उम्मीदवारों की लिस्ट, बंगाल में बाबुल सुप्रियो टॉलीगंज से लड़ेंगे चुनाव, मेट्रोमैन श्रीधरन केरल के पलक्कड़ से मैदान में

Last Updated: रविवार, 14 मार्च 2021 (19:33 IST)
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने असम, पश्चिम बंगाल, केरल एवं तमिलनाडु विधानसभा चुनावों के लिए आज अपने कुल 209 प्रत्याशियों की सूचियां जारी कीं।
ALSO READ:
RLSP का JDU में विलय, CM नीतीश कुमार ने उपेन्द्र कुशवाह को दी बड़ी जिम्मेदारी
पार्टी ने केरल में वयोवृद्ध मेट्रोमैन ई श्रीधरन, पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद के. अल्फॉन्स एवं सांसद सुरेश गोपी, पश्चिम बंगाल में मशहूर अर्थशास्त्री अशोक लाहिड़ी, केन्द्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो, सांसद लॉकेट चटर्जी एवं स्वप्न दासगुप्ता तथा तमिलनाडु से अभिनेत्री खुशबू सुंदर को उतारकर विधानसभा चुनावों को हाई प्रोफाइल बनाने की कोशिश की है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में भाजपा अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति की आज यहां हुई बैठक में इन नामों को स्वीकृति दी गई। बैठक में केन्द्रीय मंत्री राजनाथसिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, थावरचंद गहलोत, भाजपा के संगठन महासचिव बी एल संतोष सहित सभी सदस्यों ने भाग लिया।
केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में चारों सूचियां जारी कीं। असम और तमिलनाडु के लिए 17-17, केरल के लिए 112 तथा पश्चिम बंगाल के लिए 63 उम्मीदवार घोषित किए गए। भाजपा ने असम के 5 तथा केरल में 2 मुस्लिम उम्मीदवार उतारे हैं। असम में 2, पश्चिम बंगाल में 7, केरल में 11 तथा तमिलनाडु में 3 महिलाओं को प्रत्याशी बनाया गया है।

भाजपा ने केरल में वयोवृद्ध मेट्रोमैन ई श्रीधरन को पालक्काड, पूर्व राज्यपाल के राजशेखरन को नेमम से, पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद के. अल्फॉन्स को कंजिरापल्ली से एवं सांसद सुरेश गोपी को त्रिशूर से और भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी जैकब थॉमस को इरिन्जालाकुडा से, पश्चिम बंगाल में मशहूर अर्थशास्त्री अशोक लाहिड़ी को अलीपुर दुआर से, केन्द्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो को टॉलीगंज से, सांसद लॉकेट चटर्जी को चुंचुरा से, निशीथ प्रामाणिक को दिनहाता से एवं स्वप्न दासगुप्ता को तारकेश्वर से और कैंसर विशेषज्ञ डॉ. इंद्रनील खान को कस्बा से तथा तमिलनाडु से अभिनेत्री खुशबू सुंदर को थाउसेंड लाइट्स सीट से उम्मीदवार बनाया है।



और भी पढ़ें :