Ayodhya Verdict के बाद NSA अजीत डोभाल के घर धर्मगुरुओं की मीटिंग

Last Updated: रविवार, 10 नवंबर 2019 (19:11 IST)
नई दिल्ली। अयोध्या (Ayodhya) पर (Supreme Court) के ऐतिहासिक फैसले के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल ने रविवार को अपने घर पर बाबा रामदेव, स्वामी अवधेशानंद, स्वामी परमात्मानंद, शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद और अन्य धर्मगुरुओं के साथ बैठक की। डोभाल ने कहा कि धार्मिक नेताओं के साथ यह बैठक सभी समुदायों के बीच आपसी भाईचारा और प्रेम की भावना बनाए रखने के लिए हुई है।
बैठक के बाद धार्मिक नेताओं ने संयुक्त बयान जारी करते हुए कहा कि बातचीत ने सभी समुदायों के बीच भाईचारे की भावना को बनाए रखने के लिए शीर्ष धार्मिक नेताओं के बीच संचार को मजबूत करने में मदद की।

डोभाल ने कहा कि बैठक में शामिल लोग इस तथ्य से वाकिफ थे कि देश के भीतर और बाहर, दोनों जगह कुछ विरोधी तत्व हमारे राष्ट्रीय हितों को नुकसान पहुंचाने के लिए स्थिति का फायदा उठाने का प्रयास कर सकते हैं।
योगगुरु रामदेव ने कहा कि कुछ मुस्लिम भाइयों ने फैसले को लेकर अपनी आपत्तियां बताई हैं, लेकिन सभी सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को मानने के लिए तैयार हैं। आज की बैठक बहुत सकारात्मक माहौल में हुई।

अवधेशानंदगिरिजी ने कहा कि उन्होंने अयोध्या फैसले के बाद स्थिति पर चर्चा की है। परमात्मानंद ने कहा कि हम देश में शांति बनाए रखने की आवश्यकता पर चर्चा करने के लिए डोभाल से मिले। हम इसके लिए काम जारी रखेंगे।


और भी पढ़ें :