रविवार, 14 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Amit Shah will form BJP government in Nepal and Sri Lanka too
Written By
Last Modified: सोमवार, 15 फ़रवरी 2021 (10:49 IST)

नेपाल और श्रीलंका में भी BJP सरकार बनाएंगे अमित शाह

नेपाल और श्रीलंका में भी BJP सरकार बनाएंगे अमित शाह - Amit Shah will form BJP government in Nepal and Sri Lanka too
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने शनिवार को BJP के एक कार्यक्रम में दावा करते हूए कहा कि गृहमंत्री अमित शाह की नेपाल और श्रीलंका जैसे पड़ोसी देशों में भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने की योजना है। बिप्लब देब के इस बयान की चर्चा सोशल मीडिया पर भी हो रही है। हालांकि वे अक्‍सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं, लेकिन इस बार यह मामला अंतरराष्‍ट्रीय राजनीति को लेकर है।

खबरों के मुताबिक, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने अगरतला में पार्टी के एक कार्यक्रम में कहा है कि भाजपा सिर्फ देशभर में नहीं, बल्कि पड़ोसी देशों में भी पार्टी का विस्तार चाहती है, क्‍योंकि गृहमंत्री अमित शाह की नेपाल और श्रीलंका में भाजपा की सरकार बनाने की योजना है।

मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब 2018 में त्रिपुरा विधानसभा चुनाव की तैयारी के दौरान की एक बातचीत शेयर कर रहे थे। देब बोले, जब अमित शाह भाजपा के प्रमुख थे, तब एक बैठक के दौरान भारत में सभी राज्यों में पार्टी की जीत पर बात हो रही थी। उसी दौरान इस बात पर भी चर्चा हुई।

मुख्यमंत्री ने कहा, जब हम गेस्ट रूम में बात कर रहे थे, तब अजय जम्वाल (भाजपा के उत्तर-पूर्व जोनल सचिव) ने कहा कि भाजपा ने कई राज्यों में अपनी सरकार बनाई है, जिसके जवाब में अमित शाह ने कहा कि अभी श्रीलंका और नेपाल बाकी हैं और हमें अपनी पार्टी का विस्तार करना है।
ये भी पढ़ें
BJP सांसद ने अजमल कसाब से की दिशा रवि की तुलना, प्रियंका बोलीं- एक निहत्थी लड़की से डरे बंदूक वाले