नक्सली मुठभेड़ के बाद एक्‍शन में गृह मंत्री अमित शाह, आज करेंगे छत्तीसगढ़ का दौरा

Last Updated: सोमवार, 5 अप्रैल 2021 (10:12 IST)
नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के में हुए नक्सली हमले में 22 जवानों की शहादत के बाद से देशभर में गुस्सा है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह छत्तीगढ़ जाएंगे। शाह शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देंगे साथ ही घायल जवानों से अस्पताल में मुलाकात भी करेंगे। बीजापुर नक्सली हमले में 22 जवान शहीद हुए हैं, एक लापता है जबकि 32 जवान घायल हुए हैं।
ALSO READ:
नक्सली हमला : 'U टाइप' हमले में सुरक्षाबलों को फंसाया, जानिए कौन है नक्सल कमांडर हिडमा, जिसे माना जा रहा है बीजापुर हमले का मास्टरमाइंड
पुलिस लाइन जगदलपुर में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद गृहमंत्री बीजापुर जाएंगे। अमित शाह सुरक्षाबलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। नक्सल प्रभावित बासागुड़ा सीआरपीएफ कैंप भी जाएंगे। रायपुर में घायल जवानों से मुलाकात कर हौसला बढ़ाएंगे।
हमले की खबर के बाद गृहमंत्री कल असम का चुनावी दौरा बीच में रद्द कर दिल्ली लौट आए थे। गृहमंत्री ने
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी बात कर हालात की जानकारी ली थी। इसके साथ ही उन्होंने सीआरपीएफ के डीजी को तत्काल बीजापुर पहुंचने के निर्देश दिए थे। शाह ने रविवार को दिल्ली में अधिकारियों की बैठक भी बुलाई थी।
अन्य एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री के छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ हमले में शहीद सुरक्षाकर्मियों को पुष्प चक्र अर्पित करने के लिए रायपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना भी है।

राज्य के बीजापुर और सुकमा जिलों की सीमा से लगे जंगल में तलाश अभियान के दौरान नक्सलियों के हमले में सुरक्षाकर्मी शहीद हो गये थे। गृह मंत्री ने रविवार को नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देने का संकल्प किया था और कहा था कि नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई केंद्र एवं राज्य सरकार के संयुक्त प्रयासों से जीती जायेगी। शाह ने कहा था कि सरकार शांति एवं प्रगति के ऐसे दुश्मनों के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेगी।



और भी पढ़ें :