दिल्ली हिंसा पर एक्शन में गृह मंत्रालय, NSA अजीत डोभाल ने किया देर रात संवेदनशील क्षेत्रों का दौरा

Last Updated: बुधवार, 26 फ़रवरी 2020 (13:41 IST)
नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर भड़की हिंसा में अब तक एक हेडकॉन्स्टेबल समेत 13 लोगों की मौत हो चुकी है।
तनाव के बीच हालात का जायजा लेने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मंगलवार देर रात हिंसाग्रस्त इलाकों में पहुंचे। यहां पुलिस के अन्य आला अधिकारी, गृह मंत्रालय और आईबी के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। इन अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद अजीत डोभाल ने जाफराबाद, मौजपुर, कबीर नगर, भजनपुरा, करावल नगर, गोकुलपुरी और चांद बाग आदि इलाकों का दौरा किया।
इसके बाद वे फिर एक बार वापस डीसीपी ऑफिस गए और फिर वहां से लौट गए। खबरों के अनुसार दिल्ली हिंसा पर गृह मंत्रालय पल-पल की अपडेट ले रहा है।

हालात को देखते हुए गृह मंत्रालय ने प्रभावित इलाकों में दिल्ली पुलिस के साथ-साथ सीमा सशस्त्र बल और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों को भी तैनात किया है। रैपिड एक्शन फोर्स के भी जवान हर घटनाक्रम पर नजर रखे हुए हैं। गृहमंत्री अमित शाह ने पिछले 24 घंटे के अंदर तीसरी बड़ी बैठक की है।
इस बैठक में नवनियुक्त दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) एसएन श्रीवास्तव भी मौजूद थे। यह बैठक करीब 3 घंटे चली। दिल्ली हाईकोर्ट ने भी आधी रात को दिल्ली हिंसा पर सुनवाई करते हुए सरकार को निर्देश दिए कि वह घायलों को उचित उपचार दे।


और भी पढ़ें :