Corona virus : भारतीय की मदद के लिए उड़े एयर इंडिया के विमान, इमरान खान ने किया पाकिस्तानियों को निराश

पुनः संशोधित शनिवार, 1 फ़रवरी 2020 (11:07 IST)
नई दिल्ली। में कोरोना वायरस (Corona virus) का कहर बढ़ता ही जा रहा है। यहां घातक कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 259 हो गई है और इसके संक्रमण के कुल 11791 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इस बीच भारत ने एयर इंडिया (Air India) के विमानों की से चीन (China) में फंसे भारतीयों को निकालना शुरू कर दिया है। उधर (Pakistan) की सरकार ने वहां फंसें पाकिस्तानियों की मदद से इनकार कर दिया है।
एयर इंडिया का बी747 विमान चीन में कोरोना वायरस से प्रभावित शहर से 324 भारतीय नागरिकों को लेकर शनिवार सुबह यहां पहुंचा। एयर इंडिया का एक और विमान शनिवार दोपहर 12 बजकर 50 मिनट पर दिल्ली हवाईअड्डे से रवाना होगा।

एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया कि विमान में राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल के 5 चिकित्सक और एक पराचिकित्सक कर्मी सवार थे। भारतीय सेना ने चीन के हुबेई प्रांत से लाए गए लोगों को अलग-थलग रखने के लिए दिल्ली के निकट मानेसर में एक केंद्र स्थापित किया है।

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की सरकार ने अपने नागरिकों को वहां से निकालने में अक्षमता जाहिर की है। सरकार की दलील है कि वहां चीन की तरफ से उनके नागरिकों को अच्छी मेडिकल सुविधाएं मिल रही हैं।

चीन के शहर वुहान में हज़ारों पाकिस्तानी छात्र रहते हैं। वहां फंसे छात्र सोशल मीडिया पर लगातार सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान ने चीन जाने वाली सारी फ्लाइट्स रद्द कर दी हैं। ऐसे में वहां से किसी को भी निकलने का कोई रास्ता नहीं दिख रहा है।



और भी पढ़ें :