आंदोलन कर रहे किसानों की सेवा में लगे हैं AAP कार्यकर्ता : अरविंद केजरीवाल

Last Updated: शनिवार, 5 दिसंबर 2020 (19:12 IST)
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि दिल्ली बॉर्डर पर अपनी मांगों को लेकर बैठे हजारों किसानों की सेवा में आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ता और विधायक लगे हुए हैं। मैंने सभी कार्यकर्ताओं को किसानों के लिए खाने, मेडिकल, पानी और टॉयलेट आदि सभी जरूरतों को पूरा करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश के किसान कड़ाके की ठंड में मुसीबतें झेल रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि शीघ्र ही किसानों से बातचीत कर उनकी समस्या का समाधान निकालेगी।
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरु नानक जी की जयंती 'गुरु पर्व' के अवसर पर सभी देशवासियों, दिल्लीवासियों और दुनिया के सभी लोगों को बहुत-बहुत बधाई दी है। 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज एक बयान जारी करते हुए कहा कि गुरु नानक जी का सबसे बड़ा संदेश एक ही था, वह मानव सेवा का था।

गुरु नानक जी ने लोगों को संदेश दिया है कि हमें लोगों की अपने तन, मन, धन से पूरी तरह से सेवा करनी है। हमारा पूरा जीवन दूसरों की सेवा के लिए समर्पित होना चाहिए। आज हमारे देश के किसान दिल्ली- हरियाणा बॉर्डर और दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर बहुत मुसीबत में हैं। देश के विभिन्न स्थानों से दिल्ली बॉर्डर पर आकर पिछले 5 से 6 दिनों से अपनी मांगों को लेकर केंद्र सरकार से बात करने के लिए वहां पर बैठे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि मैं सोच रहा था कि इतनी ठंड में जब हम लोगों को अपने घरों के अंदर इतनी ठंड लग रही है, तो हमारे किसान भाई रातभर आसमान के नीचे इतनी ठंड में कैसे सोते होंगे? वे कितनी मुसीबतें झेल रहे हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि जल्द से जल्द केंद्र सरकार उनके साथ बात करके उनकी समस्याओं का समाधान निकालेगी।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ता, विधायक और लोग उनकी सेवा में लगे हुए हैं। मैंने सभी को बोला है कि वो पूरी तरह से उनके खाने, मेडिकल, पानी और टॉयलेट आदि के लिए जो भी जरूरत है, उनको पूरा करें।



और भी पढ़ें :