24 राज्यों के 70,000 पेट्रोल पंप आज नहीं खरीदेंगे पेट्रोल-डीजल

पुनः संशोधित मंगलवार, 31 मई 2022 (10:09 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। 24 राज्यों के करीब 70,000 पंप आज तेल कंपनियों से पेट्रोल-नहीं खरीदेंगे। पेट्रोल पंप ज्यादा कमीशन की मांग कर रहे हैं। इससे आज लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

पंप मालिकों का कहना है कि पेट्रोल-डीजल की खुदरा कीमतें बढ़ने के बाद पेट्रोलियम कंपनियां खूब मुनाफा कमा रही हैं, लेकिन डीलर्स के कमीशन में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है।

पेट्रोल डीलर संगठनों ने आज 24 राज्‍यों में कंपनियों से तेल नहीं खरीदने का फैसला किया है। इसमें दिल्‍ली, मध्यप्रदेश, राजस्‍थान, गुजरात, महाराष्‍ट्र, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, पंजाब, हरियाणा के पेट्रोल पंप शामिल है। उत्तरप्रदेश, हिमाचल प्रदेश, बिहार, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, नगालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा, सिक्किम के अलावा उत्‍तर बंगाल के डीलरों ने भी आज पेट्रोल नहीं खरीदने का फैसला किया है।
डीलर संगठनों का आरोप है कि OMC और डीलरों के बीच हुए एग्रीमेंट के तहत हमारा मार्जिन हर 6 महीने में बदलना चाहिए, लेकिन साल 2017 से ही इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है। पेट्रोल पंप डीलर्स को अभी पेट्रोल की खुदरा बिक्री पर प्रति लीटर 2.90 रुपये और डीजल पर 1.85 रुपये का कमीशन मिलता है।



और भी पढ़ें :