1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. 5 MLAs and 2 MPs of Uddhav Thackeray faction will join Eknath Shinde faction
Written By
पुनः संशोधित बुधवार, 5 अक्टूबर 2022 (19:18 IST)

उद्धव गुट के 5 विधायक और 2 सांसद शिंदे गुट में होंगे शामिल, लोकसभा सदस्य कृपाल तुमाने का दावा

मुंबई। शिवसेना (शिंदे गुट) के लोकसभा सदस्य कृपाल तुमाने ने बुधवार को दावा किया कि उद्धव ठाकरे-धड़े के 2 सांसद और 5 विधायक शाम को आयोजित दशहरा रैली में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट में शामिल होंगे।

शिंदे गुट के नेता तुमाने ने एक समाचार चैनल को बताया कि दो सांसद मुंबई और मराठवाड़ा क्षेत्र से हो सकते हैं। उन्होंने कहा, आप शाम को देखेंगे। महाराष्ट्र के रामटेक से सांसद तुमाने ने कहा कि शिंदे गुट की विचारधारा को मानने वाले खुद फोन कर इसमें शामिल हो रहे हैं।

वर्तमान में शिंदे गुट में मुख्यमंत्री सहित 40 विधायक और 12 लोकसभा सदस्य शामिल हैं। ठाकरे गुट के पास 15 विधायक और 6 लोकसभा सदस्य हैं। इस साल जून में विभाजन से पहले, शिवसेना के पास महाराष्ट्र से 18 और दादरा और नगर हवेली से एक लोकसभा सदस्य था।

शिंदे के नेतृत्व वाला बागी गुट बुधवार शाम मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के एमएमआरडीए मैदान में दशहरा रैली आयोजित कर रहा। ठाकरे गुट मध्य मुंबई के दादर में ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में अपनी रैली आयोजित कर रहा है, जो 1966 में शिवसेना की स्थापना के बाद से जुड़ा हुआ है।

शिंदे और शिवसेना के 39 अन्य विधायकों ने जून में पार्टी नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह कर दिया था, जिसके बाद ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार गिर गई थी। शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी और भाजपा के देवेंद्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री बने थे।Edited by : Chetan Gour (इनपुट भाषा)
ये भी पढ़ें
हरियाणा में बड़ा हादसा, लोगों पर गिरा जलता हुआ 'रावण', कई झुलसे