विवादों से अब प्रभावित नहीं होता-अमिताभ

FILE
परवीन बॉबी-अमिताभ बच्चन के संबंधों के बारे में बन रही एक नई फिल्म पर ने पुराने आरोपों को स्पष्ट करते हुए कहा कि इस तरह के विवादों से वे प्रभावित नहीं होते।

हॉलीवुड के निर्देशक रेनाल्ड बेयंस की फिल्म ‘थ्री किंग्स’ कथित तौर पर विवादास्पद नायिका और उनकी जिंदगी में आए तीन लोगों निर्देशक महेश भट्ट, अभिनेता कबीर बेदी और अमिताभ बच्चन पर आधारित है, लेकिन बॉलीवुड के ‘शहंशाह’ इससे क्षुब्ध नहीं दिखते।

बच्चन ने एक साक्षात्कार में कहा कि मुझे नहीं मालूम ऐसी बकवास उन्हें कहाँ से मिली, क्योंकि यह सब झूठ है, लेकिन आप क्या कर सकते हैं कला का यह एक और पक्ष है।

पत्नी जया के अलावा बच्चन ने बॉबी के साथ काफी फिल्में कीं, जिसमें ‘डॉन’ एवं ‘अमर अकबर एंथनी’ जैसी सुपरहिट फिल्में भी शामिल हैं।

परवीन जब कथित तौर पर सिजोफ्रेनिया से पीड़ित थीं तो 1992 में अदालत में याचिका देकर उन्होंने बच्चन पर आरोप लगाया कि वे परवीन को मारने का षड्यंत्र कर रहे हैं।

बच्चन ने कहा कि इस तरह के आरोपों में जब आपको अभियुक्त बनाया जाता है तो इससे सीख मिलती है। उन्होंने कहा कि यह बोफोर्स या बाराबंकी या हाल के घोटाले से कम कैसे है, जिसमें मुझे अभियुक्त बनाया गया है।

अमिताभ ने कहा यह सभी चीजें मेरी जिंदगी का हिस्सा हैं, इसलिए मैं इनका आनंद लेता हूँ। उन्होंने कहा कि वे ब्लॉग पर इन बातों को स्पष्ट करना चाहते हैं।

बच्चन ने कहा समय भाग रहा है और मुझे कई चीजों के रिकॉर्ड को स्पष्ट करना है। इसलिए मैंने बातचीत शुरू की है। पहले मैंने निर्णय किया था कि चुप रहूँगा और कुछ नहीं कहूँगा । लेकिन आज की दुनिया में चुप रहने से काम नहीं चलता।

ब्लॉगिंग के शौकीन मशहूर फिल्म अभिनेता ने कहा कि अपने कार्यक्रम से समय निकालकर वे लिखते हैं, क्योंकि उन्होंने अपने पाठकों से भावनात्मक रिश्ता जोड़ लिया है।

बीबीसी द्वारा वर्ष 2000 में ‘स्टार ऑफ द मिलेनियम’ चुने गए अभिनेता ने कहा मैं काफी जिम्मेदार महसूस करता हूँ, क्योंकि अब मेरा परिवार बड़ा है जो मेरी बातों को सुनने की प्रतीक्षा करता है। यह मेरे लिए ऐसा है जैसे बैठकर बात कर रहे हों।

इसलिए अगर मैं अचानक ब्लॉगिंग करना बंद कर दूँ तो मेरे लिए ऐसा होगा, मानो मैं अचानक उठकर छोड़ गया, जो मेरे दर्शकों के लिए अनुचित है।

हाल ही में 67 वर्ष के हुए बच्चन ‘अलादीन’ में जिन्न की भूमिका निभाते नजर आएँगे। अमिताभ ने कहा मेरा जिन्न निर्देशक सुजॉय घोष से प्रेरित है। यह जिन्न डरावना नहीं है, बल्कि नटखट है और हमेशा हँसता है।

वे चाहते हैं कि अलादीन उनकी तीन इच्छाएँ जल्द पूरी कर दे, ताकि वे जल्द रिटायर हो जाएँ। भले ही जिन्न रिटायर होना चाहे, लेकिन बच्चन ने अभी रिटायरमेंट के बारे में नहीं सोचा है जो अपने कॅरियर की चोटी पर हैं।
नई दिल्ली (भाषा)| भाषा|
अब मैं विवादों से प्रभावित नहीं होता। जिंदगी की हर चीज का मैं मजा लेता हूँ। यह कहना है बॉलीवुड के का।



और भी पढ़ें :