0

डोनाल्‍ड ट्रंप के पहले भारत आने वाले दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के राष्‍ट्रपति

शुक्रवार,फ़रवरी 21, 2020
president of america
0
1
एक लंबे अरसे के बाद वो अपनी मौसी के घर रात रुकी थी। रात को अपने मौसी, मौसाजी, पापा, मम्मी, भाई, भाभी और बच्चों को एक साथ भोजन करते देखकर उसे रूहानी खुशी हुई। उसने कहा -" अरे, वाह, कितना सुंदर दृश्य है। "
1
2
अपने इकतारे और मंजीरे के साथ जब वे कबीर के भजन, मीरा के पद, शाह लतीफ भिटाई और बुल्‍लेशाह के कलाम गाते हैं तो देखकर लगता है कि उन्‍होंने अपने ‘निर्गुण’ को पा लिया है।
2
3
सोशल मीडिया पर कुछ लोग इसे बिहार चुनाव के प्रचार के स्‍टंट के तौर पर भी देख रहे हैं, लेकिन सच्‍चाई यह है कि यह प्रधानमंत्री का अपना एक अलग अंदाज है।
3
4
परदे के बेताज बादशाह अमिताभ बच्‍चन की यह हालत अमर सिंह से देखी नहीं गई और उन्‍होंने बच्‍चन की आर्थिक मदद की। तब से सिनेमा और राजनीति के दो धुरंदरों की इस दोस्‍ती की चर्चा मुंबई की गलियों आम हो गई थी।
4
4
5
जिस एक्‍सिबिशन में फ्रेडी के किमोनो रखे जाएंगे, उसे किमोनो: क्‍योटो टू कैटवॉक नाम दिया गया है। यह प्रदर्शनी 29 फरवरी को शुरू होगी।
5
6
देश के मुखिया से सीधा निवेदन कि आपके मन की बात आप प्रायः करते हैं और हम सुनते, समझते व सराहते भी हैं। लेकिन मोदी जी, अब आप एक मां का मन सुनिए और समझिए। जिस मां की बेटी के साथ इतना बड़ा अन्याय हुआ, उसे न्याय दिलाइए।
6
7
इतने साफ और स्‍पष्‍ट अपराध के बावजूद निर्भया की ‘आशा’ आखिर क्‍यों बार-बार टूट जाती है।
7
8
भाजपा जिस तरह से साल 2018 से विधानसभा चुनावों में हार का सामना करते हुए राज्यों से सिमटती चली जा रही है, वह भाजपा के लिए चिंताजनक है।
8
8
9
मोहल्ला स्तर के नेताओं तक ने सरकारी योजनाओं के गुलाब जामुन खाए और अपनों को खिलाए। फिर बात चाहे आवास योजना की हो, शिक्षा की हो या फिर बीपीएल कार्ड या कामकाजी महिला कार्ड की।
9
10
आरंभ से ही पूरा चुनाव आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल की ओर एकपक्षीय लग रहा था।
10
11
प्यार के कोमल स्वरूप को सहेजे जाने की जरूरत है। जहां शब्द अनावश्यक हो जाए और अभिव्यक्ति बस आंखों ही आंखों में एक से दूजे तक पहुंच जाए। एहसास की एक ऐसी भीगी बयार, जो एक-दूजे के पास ना रहने पर भी दोनों को आत्मा का गहरा संदेश दे जाए। जी हां, बस.. प्यार ...
11
12
देश के 1 अरब 32 करोड़ लोगों की सुरक्षा में दी गई शहादत की उम्र घटकर बस कुछ पल, कुछ लम्हें या ज्यादा से ज्यादा 1 दिन ही रह गई है।
12
13
रतन टाटा ने फेसबुक पेज 'ह्यूमंस ऑफ बॉम्‍बे' पर अपनी प्रेम कहानी का दुनिया के सामने खुलासा किया है।
13
14
इंदौर में चल रहे ‘हुनर हाट’ का। एक ऐसा हाट या यूं कहे मेला जो देशभर में लगने वाले ट्रेडिशनल मेलों से बिल्‍कुल जुदा।
14
15
प्लेटोनिक लव, झरझर करते झरने-सा निष्पाप और निष्कलंक। जहां एक-दूजे का लंबा साथ भी लंबा नहीं लगता है और दूरियां तड़पाती नहीं है। एक-दूसरे की याद सताती नहीं है और साथ रहो तो बोरियत कभी फटकती नहीं है।
15
16
अधिकांश देशों में चीन के बारे में यह धारणा बन चुकी है कि चीन ने जानलेवा कोरोनावायरस के प्रकोप की शुरुआत होने पर पहले इसे छुपाए रखा,लेकिन जब स्थिति भयावह हो गई, तब चीन के पास इसके अलावा कोई विकल्प नहीं था कि वह सारी दुनिया को कोरोनावायरस के प्रकोप के ...
16
17
भारतीय मतदाता ने अपनी परिपक्वता पर मुहर लगा बता दिया कि कौन कितने पानी में है? निश्चित रूप से धड़कनें तो सभी दलों की बढ़ गईं हैं
17
18
इसे 1938 में बनाया गया था। दूसरे विश्‍व युद्ध के बाद मेटल यानी धातु की कमी हो गई थी, जिसके बाद करीब 3 साल तक यह ट्रॉफी प्‍लास्‍टर से बनाई गई थी।
18
19
जब हम बहुत बुरे होते हैं, तो बहुत महान तरीके से अपने पापों का ‘कन्‍फेशन’ कर लेते हैं पूरी दुनिया के सामने।
19