Samsung के नए फोल्डेबल Smartphone जुलाई में होंगे लांच, जानिए क्‍या हैं खास फीचर्स...

पुनः संशोधित शनिवार, 6 फ़रवरी 2021 (19:47 IST)
नई दिल्ली। स्मार्टफोन हैंडसेट निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) इसी साल जुलाई में अपने नए Galaxy Z Fold 3 और Galaxy Z Flip 3 को लांच कर सकती है। हाल ही में कंपनी ने अपने Galaxy S Series स्मार्टफोन को भी लांच किया है। आइए, जानते हैं इन नए फोल्डेबल स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में...
सैमसंग (Samsung) अपने नए फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Fold 3 और Galaxy Z Flip 3 को इसी साल यानी 2021 में लांच करने की तैयारी में है। सैमसंग के ये नए स्मार्टफोन इन-डिस्प्ले कैमरे से लैस हो सकते हैं। सैमसंग गैलेक्सी Z Fold 3 में 7.55 इंच इंटरनल डिस्प्ले और 6.21 इंच कवर डिस्प्ले हो सकती है। Galaxy Z Fold 3 में भी S पेन का सपोर्ट मिल सकता है।

इसे notch स्क्रीन डिजाइन के साथ लांच किया जाएगा। इसमें in-display कैमरा दिया जा सकता है। इतना ही नहीं इस फोन में 7.55-inch इंटरनल डिस्प्ले और 6.21 इंच का सेकंडरी कवर डिस्प्ले भी मिलेगा। वहीं दूसरी ओर सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फ्लिप 3 स्मार्टफोन में 120 हर्ट्ज़ के साथ 6.9 इंच फोल्डेबल स्क्रीन मिल सकती है।

इसके अलावा डिस्प्ले पतले बैजल्स और छोटे पंच-होल के साथ आ सकती है। फोन में बड़ी एक्सटर्नल स्क्रीन होगी और पॉवरफूल 3900 एमएएच की बैटरी हो सकती है। सैमसंग गैलेक्सी Z Fold 2 में फ्रंट में सेल्फी के लिए आउटर डिस्प्ले पर 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और इनर डिस्प्ले पर भी एक 10 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है, जिससे फोन को बिना फोल्ड किए भी सेल्फी ली जा सकती है।

अगर इन स्‍मार्टफोन की कीमतों की बात करें तो सैमसंग के इस गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 3 की कीमत गैलेक्सी फोल्ड 2 के समान हो सकती है। कंपनी ने गैलेक्सी Z Fold 2 को 1,49,998 में लांच किया था, ऐसे में Galaxy Z Fold 3 की कीमत इसी के आसपास रहने की संभावना है यानी कि ग्राहक सैमसंग गैलेक्सी Z Fold 2 की कीमत पर बेहतरीन फीचर्स के साथ गैलेक्सी Z Fold 3 फोन खरीद पाएंगे।




और भी पढ़ें :