Google अपने Pixel 6 में देने जा रहा है एडवांस फीचर, रखेंगे आपकी सेहत का ध्यान

पुनः संशोधित शनिवार, 13 नवंबर 2021 (19:06 IST)
हमें फॉलो करें
अपने स्मार्ट पिक्सल फोन को और भी एडवांस करने जा रहे हैं। स्मार्टफोन में हेल्थ ट्रैकिंग फीचर जुड़ने जा रहे हैं। इससे यूजर को अलग फिटबैंड या स्मार्टवॉच पर खर्च नहीं करना पड़ेगा। Google कथित तौर पर फिट ऐप के माध्यम से पिक्सल 6 पर हार्ट रेट ट्रैकिंग और रेस्पिरेटरी ट्रैकिंग फीचर ला रहा है।
ये फीचर्स कुछ समय के लिए पिक्सल 5 और पिक्सल 4a पर उपलब्ध थीं। अब पिक्सल 6 यूजर्स भी कथित तौर पर इनका लाभ उठा सकते हैं। खबरों की मानें तो ये आउट ऑफ "एर्ली एक्सेस" फेज में है। इसका अर्थ है कि एक व्यापक रोलआउट चल रहा है।

कुछ पिक्सल 6 यूजर्स लेटेस्ट फोटो अपडेट के बाद मैजिक इरेज़र टूल के हटाने की शिकायत कर रहे हैं।

केवल कुछ ही यूजर्स इससे प्रभावित हुए हैं, क्योंकि अपडेट रोलआउट रोक दिया गया है। 9टू5गूगल की रिपोर्ट के मुताबिक यूनिट्स को अब गूगल फिट ऐप के माध्यम से हार्ट रेट और रेस्पिरेटरी ट्रैकिंग फीचर्स मिल रहे हैं।

ऐप हार्ट रेट और रेस्पिरेटरी रेट को मापने के लिए फोन के कैमरे का उपयोग करता है। गूगल ने कथित तौर पर चेतावनी दी है कि यह फीचर 'मेडिकल यूज के लिए नहीं है' है और इसे 'ठीक-ठीक किया जा रहा है और इसे हटाया जा सकता है।'

रिपोर्ट में कहा गया है कि हार्ट रेट ट्रैकिंग फीचर का परीक्षण करते समय, इसके परिणाम सटीक थे और फिटबिट ट्रैकर और पिक्सेल 5 के 'अच्छी तरह से रोशनी वाले क्षेत्र' से मेल खाते थे।



और भी पढ़ें :