सारणी में रोजगार के साधन खत्म नही होने दूंगा : शिवराज सिंह

पुनः संशोधित रविवार, 6 अगस्त 2017 (13:32 IST)
बैतूल। के मुख्यमंत्री ने कहा कि सारणी में रोजगार के साधन खत्म नहीं होने दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार रात पाथाखेड़ा के फुटबॉल मैदान में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में एक आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले में वे गड्ढों से भरे रोड पर मोटरसाइकल द्वारा आए थे। इसके बाद ऐसी रोड बनाई गई कि लोग सड़क मार्ग से से सारणी 40 मिनट में ही पहुंच जाते हैं। उन्होंने कहा कि यहां खदान हो या पॉवर हाउस, रोजगार के अवसर खत्म नहीं होने दिए जाएंगे।
आमसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनते हुए कहा कि हम एक परिवार की तरह सरकार चला रहे हैं। एक मामा, भानजे-भानजी का रिश्ता कायम है। प्रदेश सरकार ने सभी जाति और हर वर्ग के गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए एक अनोखी योजना बनाई है। इसके तहत 12वीं में 75% अंक लाने वाले बेटे एवं बेटियों की कॉलेज की फीस सरकार भरेगी।

उन्होंने कहा कि हम हर गरीब को जमीन का पट्टा दिलवाएंगे, हर किसी के पास उसका घर होगा एवं जमीन उसकी होगी। बीमार गरीब के उपचार के लिए हम धन की कमी नहीं आने देंगे। 90 करोड़ रुपए पीने के पानी की योजना सारणी और पाथाखेड़ा के लोगों के लिए स्वीकृत हो चुकी है।

महिलाओं को 50% आरक्षण हर क्षेत्र में दिया गया है। सारणी में 45 एकड़ जमीन उद्योगों के लिए आरक्षित कर दी गई है। जो भी युवा छोटे-छोटे उद्योग लगाना चाहते है, उनकी बैंक ग्यारंटी सरकार देगी।


उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि कर्नाटक में कांग्रेस अपने विधायकों को कैद करके रखे हुए है। कांग्रेस खत्म हो रही है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे विकास के लिए भाजपा की नगर सरकार बनाएं। (वार्ता)



और भी पढ़ें :