सलमान खुर्शीद की किताब पर मध्यप्रदेश में लग सकता है बैन,गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सोनिया गांधी से मांगा जवाब

Author विकास सिंह| पुनः संशोधित शुक्रवार, 12 नवंबर 2021 (13:15 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। कांग्रेस नेता की सनराइज ओवर अयोध्या को में किया किया जा सकता है। इस बात का संकेत मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिया है। मीडिया से बात करते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस देश को खंडित करने की बात करती है और सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब सनराइड ओवर अयोध्या में उसी विचार को आगे बढ़ाया है। सलमान खुर्शीद की किताब को मध्यप्रदेश में बैन करने को लेकर विधि-विशेषज्ञों से राय लेंगे।

गृहमंत्री ने कहा कि सलमान खुर्शीद ने बहुत ही निंदनीय पुस्तक छापी है। दरअसल हिंदुत्व को खंडित करने और जातियों में बांटने का कोई भी अवसर यह लोग नहीं छोड़ते है। कांग्रेस और गांधी परिवार चाहता है कि देश जातियों में बंटकर खंड-खंड हो जाए। कांग्रेस हमारी आस्था पर प्रहार करने का कोई अवसर नहीं छोड़ती है और उनकी मांग है कि सोनिया गांधी इसको स्पष्ट करें कि वह किसके साथ है।


दरअसल कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हराम से की है। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने बाबरी मस्जिद को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि जैसे किसी ने जेसिका लाल की हत्या नहीं की, वैसे ही किसी ने बाबरी मस्जिद नहीं गिराई। उन्होंने कहा, 6 दिसंबर 1992 को जो कुछ भी हुआ वह बहुत गलत था। इसने हमारे संविधान को बदनाम किया।

वहीं दिग्विजय सिंह ने इस किताब के विमोचन के मौके पर बीजेपी की विचारधारा पर कड़ा प्रहार किया और इसे देश में घृणा पैदा करने वाला बताया । दिग्विजय ने कहा कि वर्ष 1984 के लोकसभा चुनाव में जब बीजेपी को गिनती की सीटें मिलीं तो यह स्पष्ट हो गया कि अटल बिहारी वाजपेयी की गांधीवादी समाजवादी से उसे सफलता नहीं मिल सकती। इसके बाद पार्टी ने राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद को राष्ट्रीय मुद्दा बनाने का फैसला किया और 1990 में लालकृष्ण आडवाणी की रथयात्रा ने समाज का बंटवारा कर दिया।




और भी पढ़ें :