1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. मध्यप्रदेश
  4. Pregnant woman wants to put a chariot Chakra like Bhallal Dev of 'Bahubali' on the car
Written By
पुनः संशोधित गुरुवार, 28 अप्रैल 2022 (18:00 IST)

कौन है यह गर्भवती महिला, जो कार पर लगाना चाहती है 'बाहुबली' के भल्लाल देव जैसा रथ चक्र

इंदौर। फिल्म 'बाहुबली' के खलनायक भल्लाल देव का रथ तो सभी को याद होगा, जिसके आगे लगा चक्र भल्लाल की न सिर्फ रक्षा करता है बल्कि शत्रुओं का विनाश भी करता है। हम भल्लाल देव का उल्लेख इसलिए कर रहे हैं क्योंकि मामला है ही बड़ा विचित्र।
 
दरअसल, ट्रैफिक से परेशान इंदौर की एक गर्भवती महिला ने प्रशासन को पत्र लिखकर मांग की है कि उसकी कार पर भल्लाल के रथ जैसा चक्र लगाने की अनुमति दी जाए। हालांकि महिला का कहना है कि उनका उद्देश्य किसी को चोट पहुंचाना नहीं है, बल्कि खुद को सुरक्षित रखना है। 
 
कनुप्रिया सत्तन नामक यह महिला आठ माह की गर्भवती है। महिला ने कलेक्टर, कमिश्नर आदि अधिकारियों को लिखा आवेदन में कहा है कि मैं इंदौर के एयरपोर्ट क्षेत्र में रहती हूं और अपने घर से ऑफिस जाने के लिए लिए कार का इस्तेमाल करती हूं। मैं बाहुबली-1 के भल्लाल देव के रथ की तर्ज पर अपनी गाड़ी में चक्र लगवाना चाहती हूं और गाड़ी में 2 बड़े हैलोजन की तरह लाइट भी लगवाना चाहती हूं। 
 
महिला ने आगे कहा- महोदय, मैं आठ माह की गर्भवती हूं और कई बार महसूस करती हूं कि इंदौर की सड़कों पर गाड़ी चलाना या उसमें बैठना भी सुरक्षित नहीं है। कई लोग आते-जाते गाड़ी को गलत ढंग से ओवरटेक करते हैं तो कई कट मारते हैं। खासकर ऑटो रिक्शा, लोडिंग और पब्लिक ट्रांसपोर्ट बसें आदि। इतना ही नहीं घर लौटते वक्त शहर की सड़कों पर लोग 'अपर देकर गाड़ी चलते है जिससे बहुत परेशानी होती है।
 
अब ऐसी अवस्था में घर बैठना ही एकमात्र उपाय रह जाता है। लेकिन यह सही उपाय तो नहीं होगा। मुझे लगता है की इंदौरवासियों को ट्रैफिक रूल सिखाने या समझाने से बेहतर है मैं खुद को सुरक्षित रखने के उपाय करूं, इसलिए मैं गाड़ी में भल्लाल देव के रथ की तरह चक्र लगवाना चाहती हूं और 2 बड़ी हैलोजन लाइट ताकि मुंह पर लाइट पढ़ने पर मैं उनका इस्तेमाल कर सड़क देख सकूं। चक्रों की वजह से मेरी गाड़ी से लोग खुद ही दूरी बना लें और मैं इंदौर की सड़कों पर होने वाली अव्यवस्थाओं के बावजूद मैं गर्भावस्था के दौरान सुरक्षित आवागमन कर सकूं। 
ये भी पढ़ें
बाजार में लौटी तेजी, सेंसेक्स 702 अंक उछला, निफ्टी भी 17200 के पार