न्यू ट्रेंड्‍स इन एडवरटाइजिंग विषय पर वेबिनार

पुनः संशोधित रविवार, 7 फ़रवरी 2021 (14:53 IST)
वड़ोदरा स्थित पारूल विश्वविद्यालय के डिपार्टमेंट ऑफ जर्नलिज्म एंड मॉस कम्युनिकेशन की आरे से विगत दिनों न्यू ट्रेंड्‍स इन विषय पर का आयोजन किया। मुख्य अतिथि आउटरीच नेपाल के फाउंडर, ब्रांडसूत्रा पुस्तक के लेखक एवं एड कॉलमनिस्ट उज्या शाक्य ने फेकल्टी सदस्यों, विद्यार्थियों एवं प्रतिभागियों को संबोधित किया।
शाक्य ने एडवरटाइजिंग प्लानिंग, रिस्क टेकिंग, डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन, ई-कामर्स, पेंडेमिक के दौरान विज्ञापन इंडस्ट्री पर प्रभाव के बारे में जानकारी साझा की। उन्होंने न्यू आइडियाज, तकनीक के महत्व के बारे में विस्तार से बताया। इसके साथ ही वॉलमार्ट, अमेजॉन, टोयटा, टेस्ला, मैरियॉट, एअरबीएनबी सहित अनेक कंपनियों की कार्यप्रणाली की चर्चा भी की। नेपाल में जीडीपी के उतार चढ़ाव के बारे में बताया, वहीं ब्रांड के नए मंत्र के बारे में भी जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि ब्रांड एक संदेश देता है एवं उत्पाद एवं सेवाओं को बाजार में स्थापित करने में मदद करता है। उन्होंने न्यू मीडिया हैबिट्स, ब्रांड के आमजन के जीवन में पड़ने वाले प्रभावों के बारे में भी बताया। उन्होंने पेंडेमिक के दौर में अपने अनुभवों को साझा करते हुए विज्ञापन की दुनिया में हुए बदलावों की बात तो कही ही इसके साथ ही अपनी कंपनी आउट रीच के प्रमुख होने के नाते किस प्रकार से पेंडेमिक के दोरान चुनौतियों का सामना करते हुए स्वयं की कंपनी को मार्केट में बखूबी स्थापित रखने जैसे अनुभवों को भी साझा किया।
जर्नलिज्म एंड मॉस कम्युनिकेशन के प्रो. डॉ. रमेश कुमार रावत ने आरंभ में उज्या शाक्य का स्वागत उद्बोधन के माध्यम से स्वागत किया एवं अंत में आभार व्यक्त किया।




और भी पढ़ें :