मप्र विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था में बड़ी चूक, पेड़ पर चढ़े युवक का हाईवोल्टेज ड्रामा

भोपाल। विधानसभा के बाहर मंगलवार को हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। विधानसभा के बाहर पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए एक इंसाफ की मांग को लेकर पेड़ पर चढ़ गया। इस बीच पुलिस अधिकारियों ने मोर्चा संभालते युवक को घंटों समझाया। काफी मान-मनौव्वल के बाद आखिरकार धनराज पेड़ से नीचे उतरा।
युवक ने अपना नाम धनराज बताते हुए खुद को रायसेन के सिलवानी का रहने वाला बताया। विधानसभा सत्र के दौरान पेड़ पर युवक के चढ़ने की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंच गए। इस बीच पुलिस अधिकारियों ने मोर्चा संभालते युवक को घंटों समझाया। काफी मान-मनौव्वल के बाद आखिरकार धनराज पेड़ से नीचे उतरा। इसके बाद उसको पुलिस अपने साथ ले गई।

सत्र के दौरान इस तरह विधानसभा के ठीक बाहर युवक के पेड़ पर चढ़ने की घटना ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है। जिस जगह युवक पेड़ पर चढ़ा उससे कुछ कदमों की दूरी पर ही विधानसभा का वह गेट है, जहां वीवीआईपी मूवमेंट होता है। इसके साथ ही इस पूरे इलाके में चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा होने के बाद पेड़ पर युवक के चढ़ने की घटना ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है।


और भी पढ़ें :