भोपाल के थोक किराना बाजार में बिना मास्क के नहीं मिलेगी एंट्री, त्योहारी सीजन में भीड़ को देखते हुए फैसला

Author विकास सिंह| Last Updated: बुधवार, 24 फ़रवरी 2021 (09:54 IST)
भोपाल। राजधानी भोपाल में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के बाद अब एक बार फिर मास्क को लेकर प्रशासन जागरूकता अभियान शुरु करने जा रहा है। भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने लोगों से कोविड-19 से बचाव की गाइडलाइन का पालन करने और मास्क लगाने की अपील की है। जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक सभी बाजारों में दुकानदारों को मास्क लगाने की अनिवार्यता और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराने के निर्देश भी दिये गए।

प्रशासन की मुहिम का साथ देने के लिए भोपाल किराना व्यापारी महासंघ त्योहारी सीजन में बाजारों में बढ़ती हुई भीड़ को देखते हुए रोको टोको अभियान पुनः चलाने का फैसला किया है। भोपाल किराना व्यापारी महासंघ के महासचिव अनुपम अग्रवाल के अनुसार में दाल,चावल,शक्कर,तेल,आटा,मैदा,ड्राईफ्रूट,पूजन सामग्री एवं कई आवश्यक किराना
वस्तुओं का थोक व्यापार होता है। राजधानी भोपाल के अलावा आसपास के 150 किलोमीटर दूरी के व्यापारी भी त्योहारी सीजन में सामान की खरीददारी के लिए बाजार में आते है। इसलिए त्योहारी सीजन में कोरोना के संक्रमण के फैलने का खतरा भी यहां ज्यादा होने की आशंका है ।


इसलिए कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अब पुराने भोपाल के थोक किराना बाजार जनकपुरी, जुमेराती,हनुमानगंज में और सख्ती के साथ नो मास्क,नो एंट्री का फार्मूला अपनाते हुए किसी भी दुकान पर ग्रहकों को बिना मास्क के एंट्री नही दी जायेगी। इसके साथ बाजार में रोको टोको अभियान चलाकर लोगों को मास्क के लिए जागरूक किया जाएगा और बिना मास्क के आने वाले किसी भी ग्राहक को सामान नहीं दिया जाएगा।



और भी पढ़ें :