मंगलवार, 16 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. मध्यप्रदेश
  4. Bhopal: The bridge built on the National Highway collapsed
Written By
Last Updated : सोमवार, 25 जुलाई 2022 (16:17 IST)

भोपाल में बारिश ने खोली भ्रष्टाचार की पोल, करोड़ों की लागत से बना पुल बहा

भोपाल में बारिश ने खोली भ्रष्टाचार की पोल, करोड़ों की लागत से बना पुल बहा - Bhopal: The bridge built on the National Highway collapsed
भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार जारी भारी बारिश से जनजीवन बेहाल है। इस बीच राजधानी से सटे मंडीदीप इलाके में समरधा के पास नेशनल हाईवे पर बना एप्रोच पुल का एक हिस्सा तेज बहाव में बह गया है। दरअसल भोपाल-नर्मदापुरम नेशनल हाइवे पर बने पुल का तक़रीबन 40 मीटर हिस्सा पानी के चलते धंस गया है जिसे यातायात प्रभावित हो रहा है। प्रशासन ने पुल से गुजरने वाले ट्रैफिक को डायवर्ट किया है। 
 
गौरतलब है कि महज एक साल पहले तैयार हुए इस पुल की गुणवत्ता को लेकर लंबे समय से सवाल उठ रहे थे। पहली ही बारिश में पुल कई स्थानों पर धंस गया था, यह पुल घटिया निर्माण के चलते काफी सुर्खियों में था। 

वहीं राजधानी भोपाल में बीते चार दिनों से जारी बारिश से चारों तरफ सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहा है। बारिश के चलते राजधानी में कोलार, कलियासोत और भदाभदा डैम के गेट खोले जाने से राजधानी के निचले इलाके में बसी बस्तियां पानी में डूब गई है। प्रशासन ने  निचले इलाकों में रहने वालों से सुरक्षित स्थान पर जाने की अपील की है।