मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2024
  2. लोकसभा चुनाव 2024
  3. लोकसभा चुनाव समाचार
  4. Why bjp mp ranjan ben bhatt refused to contest election from vadodara
Last Updated : शनिवार, 23 मार्च 2024 (12:07 IST)

वडोदरा से भाजपा सांसद रंजनबेन भट्ट नहीं लड़ेंगी चुनाव, जानिए क्या है वजह?

ranjan ben bhat
Loksabha election news : गुजरात के वडोदरा से भाजपा सांसद रंजनबेन भट्ट ने शनिवार को लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। पार्टी ने उन्हें इस बार भी वडोदरा से टिकट दिया था।
रंजनबेन सोशल मीडिया साइट एक्स पर अपनी पोस्ट में कहा कि मैं रंजनबेन धनंजय भट्‌ट अपने निजी कारणों से लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा व्यक्त कर रही हूं।
 
कहा जा रहा है कि उन्होंने गुटबाजी के चलते चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि रंजन बेन के उम्मीदवारी वापस लेने के पीछे ज्योतिबेन पंड्या और केतन इनामदार का दबाव काम कर रहा है।
 
पार्टी ने उन्होंने तीसरी बार वडोदरा लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था। इसके बाद से वडोदरा की राजनीति गरमाई हुई थी।
रंजनबेन भट्‌ट के चुनाव लड़ने से मना करने के बाद अब वडोदरा में नए चेहरे की चर्चा शुरू हो गई है। इसमें गार्गी दवे का नाम चर्चा में आया है। संघ बैकग्राउंड से आने वाली गार्गी दवे काफी लो प्रोफाइल रहती हैं। वे शहर भाजपा के पदाधिकारी हैं।
 
टिकट के लिए जो नाम चर्चा में हैं उनमें शहर बीजेपी के अध्यक्ष डॉ. विजय शाह क भी नाम शामिल है। इसके अलावा पूर्व कानून मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी भी टिकट की दौड़ में शामिल माने जा रहे हैं। इसके अलावा अन्य महिला दावेदारों में सीमाबेन मोहिले का नाम भी लिया जा रहा है।
Report by : Webdunia Gujarati 
Edited by : Nrapendra Gupta 
ये भी पढ़ें
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस दिग्गज चेहरों पर लगाएगी दांव, आज नामों का आधिकारिक एलान