इंदौर लोकसभा सीट पर हाईवोल्टेज घमासान, भाजपा पीएम मोदी की सभा और कांग्रेस प्रियंका के रोड शो में दिखाएगी ताकत

पुनः संशोधित रविवार, 12 मई 2019 (13:47 IST)
भोपाल। लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश के आखिरी चरण 19 मई को मतदान होना है। आखिरी चरण में होने वाले मतदान में मालवा की आठ सीटों पर मतदान होगा जिसमें सबसे वीआईपी सीट है। इंदौर लोकसभा सीट जो तीस साल से भाजपा के अभेद दुर्ग में बदल चुकी है उस पर पार्टी की इस बार उसकी तगड़ी परीक्षा हो रही है।
इंदौर लोकसभा सीट से आठ बार सांसद रह चुकी सुमित्रा महाजन का टिकट काटकर पार्टी ने IDA के पूर्व अध्यक्ष शंकर लालवानी को चुनावी मैदान में उतारा है। चुनाव में उनका मुकाबला कांग्रेस के पंकज संघवी से है। इंदौर जैसी हाईप्रोफाइल सीट पर चूंकि दोनों ही पार्टियों ने किसी बड़े चेहरे को मैदान में नहीं उतारा है इसलिए यहां पूरा मुकाबला मोदी बनाम राहुल हो रहा है।

मोदी के चेहरे पर चुनाव पर लड़े रहे शंकर लालवानी के समर्थन में आज खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार करने के लिए पहुंच रहे हैं। तय कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री शाम 6 बजे इंदौर के दशहरा मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री की सभा को सफल बनाने के भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है।
प्रियंका का रोड शो – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के अगले दिन यानि सोमवार को इंदौर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका इंदौर में एक बड़ा रोड शो करेगी। लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में प्रियंका का ये पहला रोड शो होगा जिसको सफल बनाने के लिए कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। प्रियंका गांधी के महाकाल मंदिर के दर्शन का भी कार्यक्रम है।

 

और भी पढ़ें :