WTC Final: एक दिन का टिकट है 15 हजार रुपए तक! फिर भी मची मारामारी

Last Updated: शनिवार, 19 जून 2021 (16:18 IST)
दुनिया भर के क्रिकेट फैंस के बीच इस समय आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है। उत्साह हो भी क्यों ना... पहली बार इतने बड़े मंच पर टेस्ट क्रिकेट का फाइनल जो खेला जा रहा है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल देखने के लिए करीब चार हजार लोगों को मैदान पर आने की अनुमति मिली है।

एक दिन के टिकट की कीमत कर देगी हैरान

इंग्लैंड में कोरोना के मामले बहुत हद कंट्रोल में है और इसीको ध्यान में रखते हुए आईसीसी ने करीब चार हजार लोगों को मैदान पर मुकाबला देखने की अनुमति दी है। हैंपशायर काउंटी क्लब के हेड रॉड ब्रेंसग्रोव ने बताया कि इंग्लैंड में सितंबर 2019 के बाद फैंस को स्टेडियम में आने की अनुमति मिली है।

रॉड ब्रेंसग्रोव ने कहा कि 50 फीसदी फैंस आईसीसी के स्पॉन्सर होंगे जबकि 2 हजार टिकट अन्य फैंस को बेचे गए हैं। लेकिन आप सभी को यह जानकर बहुत ही हैरानी होगी कि टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टिकट की प्राइज 150 पाउंड है यानि 15360 रुपए।


फैंस दो-दो लाख तक कर रहे हैं खर्च


ब्रेंसग्रोव के अनुसार 50 फीसदी टिकट जो अन्य फैंस में बांटे गए है, उनका चयन भी लकी-ड्रॉ के आधार पर हुआ। यानि के जिन फैंस को लकी-ड्रॉ के जरिए टिकट मिले उनकी किमत लगभग 1 लाख के करीब रही। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यही टिकट फैंस ने दो-दो लाख रुपए में सोल्ड की।

वैसे प्रत्येक कैटेगरी में टिकट खरीदने को लेकर फैंस के बीच जबरदस्त मारामारी देखने को मिल रही है। कुछ फैंस ने इस महामुकाबले के लिए दो-दो लाख रुपए तक के टिकट खरीदे हैं।

ट्रॉफी जीतने वाली टीम भी होगी मालामाल

जानकारी के लिए बता दें कि खिताबी मुकाबला जीतने वाली टीम को 1.6 मिलियन यूएस डॉलर यानि लगभग 12 करोड़ रुपए और रनरअप को 6 करोड़ रुपए की राशी मिलेगी। हां, अगर मुकाबला ड्रॉ हज समाप्त हो जाता है तो दोनों टीमों में प्राइज मनी को बांट दिया जाएगा।



और भी पढ़ें :