WTC फाइनल: कोहली और पुजारा की जोड़ी पर टिकी है फैंस की नजरें, भारत 64/2

Last Updated: बुधवार, 23 जून 2021 (13:01 IST)
साउथम्प्टन में जारी डब्ल्यूटीसी फाइनल इस समय अपने पूरे रोमांच पर खेला जा रहा है। कल तक ऐसा लग रहा था कि टेस्ट चैंपियनशिप का यह ऐतिहासिक मुकाबला ड्रॉ पर ही समाप्त हो जाएगा, लेकिन आज के दिन के बाद फैंस और दोनों टीमों के बीच मैच के परिणाम को लेकर एक आस जगी है।

आज पांचवें दिन के खेल में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया और न्यूजीलैंड के आठ विकेट चटकाए। कीवी टीम मात्र 249 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और मात्र 32 रनों की बढ़त बना सकी। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए चार खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।


दूसरी पारी में भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास देखने को नहीं मिली। युवा सलामी बल्लेबाज ने एक बार फिर से सभी को निराश किया और वह 33 गेंदों पर सिर्फ आठ रन बनाकर आउट हुए। गिल की विकेट टिम साउथी के खाते में आई।

हालांकि, शुभमन गिल के विकेट के बाद रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने भारत की पारी को संभालने का काम किया और दोनों के बीच 98 गेंदों पर 27 रनों की साझेदारी देखने को मिली। नजरें जमा चुके रोहित शर्मा 81 गेंदों पर 30 रन बनाकर आउट हुए। उनकी विकेट टिम साउथी के खाते में आई।

रोहित के विकेट के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ी पूरे जोश में नजर आए। दिन का खेल समाप्त होने तक भारत का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 64 रन रहा। टीम के पास अब कुल बढ़त 32 रनों की हो गई है। पुजारा 55 गेंदों पर 12 और कप्तान 12 गेंदों पर आठ के स्कोर पर नाबाद है।



और भी पढ़ें :