WTC फाइनल: न्यूजीलैंड की सधी हुई शुरुआत, चाय तक 36/0

Last Updated: रविवार, 20 जून 2021 (20:35 IST)

डब्ल्यूटीसी फाइनल की पहली पारी में टीम इंडिया के 217 पर ऑलआउट होने के बाद न्यूजीलैंड की पहली पारी काफी सधी हुई नजर आ रही है। तीसरे दिन के दूसरे सत्र का खेल समाप्त होने तक कीवी टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 36 रन रहा।

इंग्लैंड के खिलाफ यादगार टेस्ट डेब्यू करने वाले डेवोन कॉनवे और टॉम लाथम नजरें जमा चुके हैं और अगर भारतीय टीम को मैच में वापसी करनी है तो दिन के अंतिम सत्र में कीवी टीम के बल्लेबाजों पर लगाम कसनी पड़ेगी।


विराट सेना नहीं बना सकी बड़ा स्कोर


भारतीय टीम से तीसरे दिन के खेल में बड़े स्कोर की उम्मीद की जा रही थी लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला। टीम इंडिया पहली पारी सिर्फ 217 का स्कोर ही बना सकी। टीम के लिए सबसे अधिक रन उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (49) के बल्ले से देखने को मिले।


वहीं अन्य खिलाड़ियों में कप्तान विराट कोहली (44), रोहित शर्मा (34), शुभमन गिल (28), रविचंद्रन अश्विन (22) और रवींद्र जडेजा (15) का स्कोर बनाने में सफल रहे। अपनी विशाल बल्लेबाजी के लिए दुनियाभर में मशहूर टीम इंडिया का एक भी खिलाड़ी 50 का आंकड़ा नहीं छू सका।

भारतीय टीम को सस्ते में समेटने का काम न्यूजीलैंड के 26 वर्षीय तेज गेंदबाज काइल जैमिसन ने किया। जैमिसन ने 22 ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ 31 रन खर्च करते हुए पांच विकेट अपनी झोली में डालें।



और भी पढ़ें :