मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Well and truly done, David Warner retirement plan, might retire after T20 World Cup
Written By WD Sports Desk
Last Modified: बुधवार, 14 फ़रवरी 2024 (17:20 IST)

David Warner ने T20 क्रिकेट से रिटायरमेंट को लेकर दिए संकेत

समझा जा रहा है कि वॉर्नर T20 World Cup 2024 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे

David Warner ने T20 क्रिकेट से रिटायरमेंट को लेकर दिए संकेत - Well and truly done, David Warner retirement plan, might retire after T20 World Cup
David Warner might retire after T20 World Cup : दिग्गज बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया की धरती पर संभवत: अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के बाद कहा कि उनका समय पूरा हो रहा है और अब युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए आगे आना चाहिए।
 
West Indies के खिलाफ तीन मैचों की T20 Series के आखिरी मैच को खेलने के बाद समझा जा रहा है कि वॉर्नर टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप फाइनल (IND vs AUS ODI World Cup Final) की जीत के बाद इस 37 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने ODI Cricket को अलविदा कहा था, जबकि उनका टेस्ट करियर जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी टेस्ट में अर्धशतक के साथ समाप्त हुआ।
 
वॉर्नर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 49 गेंद में 81 रन की पारी खेलने के बाद कहा, ‘‘ मैं अच्छा हूं और अपने काम को लगभग पूरा कर लिया है, अब युवाओं के लिए आगे आने और अपनी प्रतिभा दिखाने का समय आ गया है।’’
 
टेस्ट में अपनी संन्यास की घोषणा करते हुए इस दिग्गज बल्लेबाज ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि वह दुनिया भर में टी20 अंतरराष्ट्रीय और टी20 लीग के लिए उपलब्ध रहेंगे।
 
वॉर्नर ने 102 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 3067 रन बनाए हैं। वह इस महीने के आखिर में न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 अंतरराष्ट्रीय में खेलने वाली ऑस्ट्रेलियाई की टीम का हिस्सा है।
 
वह इसके बाद IPL के लिए भारत जाएंगे और फिर टी20 विश्व कप के लिए अमेरिका और वेस्टइंडीज की यात्रा करेंगे।
 
उन्होंने कहा, ‘‘ ब्रेक लेना और फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना अच्छा होगा। न्यूजीलैंड दौरे के बाद मेरे पास काफी समय होगा। विश्व कप से पहले आईपीएल के लिए भारत जाउंगा।’’  (भाषा) 
ये भी पढ़ें
भारतीय निशानेबाजों ने जीता स्वर्ण और रजत पदक