Birthday Special: इस स्पिनर से वीरू को लगता था डर, यह तेज गेंदबाज कहता था कसाई

Last Updated: बुधवार, 20 अक्टूबर 2021 (13:54 IST)
नई दिल्ली:भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज और 'मुल्तान के सुल्तान' के नाम से जाने जाने का आज 43वां जन्मदिन है।टीम इंडिया के पूर्व और वर्तमान सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकेट प्रशंसकों से जुड़ने के लिए के ऑडियो चैट रूम का सहारा लिया। एक खुली बातचीत – क्रिकचैट – में इस क्रिकेट आइकन ने अपनी क्रिकेट यात्रा के बारे में बात की, मजेदार किस्से साझा किए, और अपने प्रशंसकों के साथ अपने करियर की मुख्य बातें बताईं।

वीरेंद्र सहवाग के सत्र में 1,85,000 से अधिक शेयर चैट यूजर्स शामिल हुए, जिन्होंने 37,000 से अधिक टिप्पणियों के साथ अपने पसंदीदा खिलाड़ी के लिए अपना प्यार दर्शाया। कई अन्य दिलचस्प किस्सों के बीच, सहवाग ने पाकिस्तान के मुल्तान में एक शॉपिंग ट्रिप के बारे में बताया, जहाँ दुकानदारों ने उनसे पैसे लेने से इनकार कर दिया था।

काइल मिल्स कहते थे कसाई, मुरली से लगता था डर

सहवाग ने यह भी खुलासा किया कि न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर काइल मिल्स उनकी बल्लेबाजी की शैली से डरते थे और उन्हें “कसाई” कहते थे। उन्होंने इस बारे में भी खुलासा किया कि कैसे वह व्यक्तिगत रूप से श्रीलंका के पूर्व ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन से डरते थे और उनकी गेंदबाजी की शैली से निपटने में उन्हें काफी समय लगा था।

पूर्व भारतीय साहसिक सलामी बल्लेबाज ने सहवाग को भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम में चुने जाने के लिए अपने प्रयासों का श्रेय दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के पूर्व संयुक्त सचिव सतीश शर्मा को दिया।

कंटेंट स्ट्रैटेजी ऐंड ऑपरेशंस के सीनियर डायरेक्टर, शशांक शेखर ने शेयर चैट क्रिकचैट की सफलता पर कहा कि, “वीरेंद्र सहवाग जैसे क्रिकेट के दिग्गजों की हमारे मंच पर मेजबानी करना एक बड़े सम्मान की बात थी। हमारे समुदाय ने बड़ी संख्या में भाग लिया और उनका भव्य स्वागत करने के लिए उनके साथ जुड़े रहे ! हम क्रिकचैट के माध्यम से अपने यूजर्स को उनके पसंदीदा सितारों से जोड़ने और बातचीत के माध्यम से उन्हें करीब लाने के लिए उत्साहित हैं।”
आगामी सप्ताहों में शेयरचैट अपने ऑडियो चैटरूम सेशन क्रिकचैट पर लोकप्रिय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा, रविचंद्रन अश्विन, अजित अगरकर, और गौतम गंभीर को होस्ट करेगा। शेयरचैट ऑडियो चैतरूम भारत का सबसे बड़ा लाइव ऑडियो प्रोडक्ट बन गया है। इस पर हर महीने 2 बिलियन मिनट से अधिक की स्ट्रीमिंग और 16 मिलियन से अधिक एमएयु होती है। अक्षय कुमार्क भुवन बाम और अन्य सेलिब्रिटीज के साथ इसके चैटरूम में भारी संख्या में ऑडियंस शामिल हुए थे।

सहवाग का क्रिकेट करियर

सहवाग ने 104 टेस्ट मैचों की 180 पारियों में 6 बार नाबाद रहकर 8586 रन बनाए, जिसमें 23 शतक, 6 दोहरे शतक और 2 तिहरे शतक शामिल हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनका उच्चतम स्कोर 319 रन रहा है। सहवाग ने 251 वनडे मैचों की 245 पारियों में 9 बार नाबाद रहकर 104.34 के स्ट्राइक रेट 8273 रन ठोंके, जिसमें 15 शतक और 1 दोहरा शतक शामिल है। वनडे में उनका उच्चतम स्कोर 219 रन रहा है।

वीरू ने 19 टी20 मैचों में 145.39 के स्ट्राइक रेट से 394 (उच्चतम 68) और 104 आईपीएल मैचों में 155.44 के स्ट्राइक रेट से 2728 रन (उच्चतम 122) बनाए, जिसमें 16 अर्धशतक और 2 शतक भी शामिल हैं।

सहवाग के नाम 142 विकेट

ऑलराउंडर सहवाग ने गेंदबाजी में करिश्मा दिखाकर टेस्ट में 40, वनडे में 96 और आईपीएल में 6 विकेट प्राप्त किए हैं।



और भी पढ़ें :